Action India
अन्य राज्य

फतेहगढ़ में गरजी जेसीबी, कई जगह हुई तकरार

फतेहगढ़ में गरजी जेसीबी, कई जगह हुई तकरार
X

फर्रुखाबाद । एएनएन (Action News Network)

भोलेपुर ओबर ब्रिज निर्माण को लेकर चल रहा अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत बुधवार को भी अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू हुआ। जिसमें अभियान के जद में आने वाले भोलेपुर हनुमान मंदिर सहित दर्जनों घरों पर जेसीबी गरजी।

इस दौरान विरोध करने वाले कुछ लोगों को पुलिस नें हिरासत में भी ले लिया। दरअसल सरकार द्वारा भोलेपुर ओबर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है, जिससे फतेहगढ़-फर्रुखाबाद मार्ग पर भोलेपुर के ऊपर से ओबर ब्रिज निकल रहा है। निर्माण कार्य तेजी पर है, लेकिन ओबर ब्रिज के मार्ग में अतिक्रमण की बाधा बनी हुई थी, जिसके चलते जिला प्रशासन ने दूसरी बार अतिक्रमण अभियान चलाया।

नगर मजिस्ट्रेट अशोक कुमार मौर्य, सीओ सिटी, मन्नी लाल गौड़, नगर पालिका की अधिशाषी अधिकारी रश्मि भारती आदि भारी पुलिस बल और नगर पालिका कर्मियों के साथ पहुंची। पूर्व निर्धारित अभियान के तहत भोलेपुर बिजली घर की तरफ से अतिक्रमण हटाने का काम शुरू हुआ। कई लोगों नें अपने मकान पूर्व में ही ध्वस्त कर लिए थे, लेकिन जो जद में आये उन्हें जेसीबी ने ध्वस्त कर दिया।

इस दौरान भोलेपुर हनुमान मंदिर के बाहर का अतिक्रमण तोड़ा गया। उसके बाहर खुली प्रसाद आदि की दुकानें तो ध्वस्त की ही गयीं। हनुमान मन्दिर के बाहर का गेट भी तोड़ दिया गया। हनुमान मन्दिर के सामने तिराहे पर अतिक्रमण में बना धार्मिक स्थल भी ध्वस्त किया गया। कई जगह पुलिस को नोकझोंक रोकनें के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

नगर मजिस्ट्रेट अशोक कुमार मौर्य ने बताया कि अतिक्रमण हटाओ अभियान पूर्व से चल रहा था, वह जारी है। फतेहगढ़ चौराहे से मऊदरवाजा तक मुख्य मार्ग का अतिक्रमण चरणबद्ध तरीके से हटाया जाएगा।

Next Story
Share it