Select Page

भारत दुनिया का 5वां सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश : अनुप्रिया पटेल

भारत दुनिया का 5वां सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश : अनुप्रिया पटेल

मीरजापुर । टीम एक्शन इंडिया

उत्तर प्रदेश ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के तहत एक दिवसीय इंवेस्टर्स समिट का आयोजन पथरहिया स्थित विकास भवन आडीटोरियम में किया गया। इंवेस्टर्स समिट का शुभारम्भ केन्द्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ दीप प्रज्जवलित कर किया।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन करने जा रहे हैं। 5500 करोड़ के लगभग 61 एमओयूज पर निवेशकोें ने हस्ताक्षर कर दिया है। इससे लगभग आठ हजार लोगों को रोजगार मिलने की सम्भावना है। प्रदेश को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए इंवेस्टर्स समिट के द्वारा जो प्रयास किया जा रहा है, उसके तहत मीरजापुर का भी योगदान हो सकता हैं। कहा कि इंवेस्टर्स समिट केन्द्र एवं प्रदेश के साथ ही जनपद की आर्थिक विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना के तहत 16 अलग-अलग मंत्रालय एक साथ मिलकर कार्य कर रहे हैं। इसका उद्देश्य है कि देश के विभिन्न ऐसे क्षेत्रों में जहां पर आर्थिक जोन है, वहां सुविधाओं को सुनिश्चित कराना है। जैसे रेल, सड़क, एयरलाइन सुविधा सहित अन्य बिन्दुओं पर विकास के कार्य कराए जाएंगे ताकि उद्यमियों को भरपूर सहयोग व सुविधाएं मिल सकें। मीरजापुर व भदोही में कारपेट इंडस्ट्रीज की अच्छी पहचान है। देश के निर्यात में कारपेट इंडस्ट्रीय का बड़ा योगदान भी हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार की कार्य प्रणाली के चलते ही भारत दुनिया के 5वां सबसे बड़ा अर्थ व्यवस्था देश बन गया है। नगर विधायक रत्नाकर मिश्र, विधायक मड़िहान रमाशंकर सिंह पटेल ने भी सम्बोधित किया।

मण्डलायुक्त डा. मुथुकुमार स्वामी बी ने कहा कि मण्डल में निवेश करने वाले उद्यमियों की हर सम्भव समस्याओं का निराकरण करते हुए प्रशासनिक मद की जाएगी। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने कहा कि जनपद में उद्यमियों की समस्याओं के निराकरण के लिए प्रत्येक माह के चौथे शुक्रवार को इंवेस्टर्स दिवस का आयोजन कर उद्यमियों की समस्याओं को सुनते हुए उनका निराकरण कराया जाएगा। मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस ने अतिथियों को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत व अभिनन्दन किया।

Advertisement

Advertisement