Top
Action India

भारत शुरुआत से ही कोरोना को लेकर गंभीर और सतर्क रहा : डब्लूएचओ

भारत शुरुआत से ही कोरोना को लेकर गंभीर और सतर्क रहा : डब्लूएचओ
X

नई दिल्ली । Action India News

डब्लूएचो की साउथ ईस्ट एशिया की रीजनल डायरेक्टर पूनम खेतरपाल सिंह ने बुधवार क कहा है कि भारत शुरुआत से ही कोरोना माहामारी को लेकर सतरक् और गंभीर रहा है और इसे रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया है।

उन्होंने वर्चुअल ब्रीफिंग के माध्यम से कहा कि भारत शुरू से ही कोरोना को नियंत्रित करने के लिए प्रयास कर रहा है। व्यापक स्तर पर टेस्टिंग करना, अस्पताल तैयार करना और दवाईयां जुटाना इस प्रक्रिया में शामिल है।

उन्होंने कहा कि भारत ने शुरू से ही महामारी को लेकर सख्त और जरूरी निर्णय लिए। यहां पर अन्य देशों की तरह संक्रमण नहीं हुआ है। अभी भी ऐसे कई इलाके हैं जहां पर एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ है। कही-कहीं पर अधिक आबादी होने के बाद भी बहुत कम मामले हैं।

भारत और उसकी जनसंख्या के आकार के रूप में देश असामन्य नहीं है लेकिन उपाय सभी क्षेत्रों में पर्याप्त रूप से उपलब्ध नहीं हो सकते। क्षमता और प्रतिक्रिया में वृद्धी की भारत में निरंतर आवश्यकता है।

कोरोना को नियंत्रित करने पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारत समेत सभी देशों को सोशल डिस्टेंसिंग और सार्वजनिक स्थानों पर बाकी सभी सुरक्षा नियमों का पालन करना जरूरी है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के फैलने की शुरुआत चीन से हुई थी और पूरे विश्व में फैल गई है। वैश्विक स्तर पर सबसे अधिक संक्रमितों का संख्या अमेरिका में है, दूसरे स्थान पर ब्रजील और तीसरे स्थान पर भारत है जबकि चौथे स्थान पर रूस है।

Next Story
Share it