Select Page

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 134 रनों का लक्ष्य

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 134 रनों का लक्ष्य

पर्थ । एक्शन इंडिया न्यूज

भारतीय टीम ने टी-20 विश्व कप में अपने तीसरे मैच में रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 133 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 134 रनों का लक्ष्य दिया है। मुकाबले में भारतीय टीम की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंदों में छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 68 रन की शानदार पारी खेली है। उनके अलावा और कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एनगिडी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा चार विकेट लिए हैं।

पर्थ में खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम का 23 के स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा के रूप में पहला विकेट गिरा। रोहित 15 रन बना सके। इसके बाद केएल राहुल भी नौ रन बनाकर आउट हो गए। पावरप्ले में भारतीय टीम ने 33 रन जोड़े। दोनों सलामी बल्लेबाजों के बाद शानदार फार्म में चल रहे विराट कोहली भी 11 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दीपक हुड्डा भी फेल रहे। हुड्डा खाता भी नहीं खोल सके। इस बार हार्दिक पांड्या भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और वह भी दो रन बनाकर आउट हुए। 10 ओवर तक भारत पांच विकेट पर 60 रन तक पहुंचा। यहां से सूर्यकुमार यादव ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने इस विश्वकप में अपना दूसरा अर्धशतक जमाते हुए टीम के स्कोर को 15 ओवर तक 100 रनों के पार पहुंचाया। इसके बाद भारतीय टीम को कार्तिक के रूप में एक और विकेट गिरा। कार्तिक 15 गेंदों में मात्र 6 रन ही बना सके।

Advertisement

Advertisement