Action India
India

मध्य प्रदेशः ग्‍वालियर में भीषण हादसा, 13 लोगों की मौत, 4 घायल

मध्य प्रदेशः ग्‍वालियर में भीषण हादसा, 13 लोगों की मौत, 4 घायल
X
  • -मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 4 लाख व घायलों को 50 हजार रुपएः सीएम

ग्वालियर। एक्शन इंडिया न्यूज़

ग्वालियर में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। एक बस और ऑटो की आमने-सामने से हुई जोरदार टक्कर में 13 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 12 महिलाएं और ऑटो ड्राइवर शामिल है। ये सभी महिलाएं पुरानी छावनी स्टोन पार्क स्थित पोषण आहार के किचन में काम करती थी। वहाँ से लौटते समय हादसा हुआ। मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 4 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि देने का एलान किया है।

घटना ग्वालियर में पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के आनंदपुर ट्रस्ट के सामने की है। पुलिस से प्राप्‍त सूचना में बताया गया कि सभी महिलाओं को पोषण आहार ठेकेदार ने मंगल दिवस पर खाना बनाने के लिए बुलाया था। महिलाएं दो ऑटो से वापस लौट रही थीं लेकिन इसी बीच एक ऑटो रास्ते में खराब हो गया। जिसकी वजह से सभी महिलाएं एक ही ऑटो में बैठ गईं, लेकिन रास्‍ते में आटो एक बस से टकरा गया। जिससे 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि 3 लोग घायल हो गए। जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इलाज के दौरान तीनों ने दम तोड़ दिया।

इन्‍होंने कहा-

ग्वालियर पुलिस अधीक्षक एसपी अमित संघी ने बताया कि ऑटो रिक्शा ग्वालियर से जा रहा था और बस मुरार से आ रही थी। यह हादसा मंगलवार सुबह का है। ऑटो और बस के बीच टक्कर में 10 लोगों की मौकें पर ही मौत हो गई, जबकि तीन लोगों ने अस्‍पताल में दम तोड़ा । वहीं, चार अन्‍य लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं । फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

सीएम शिवराज ने जताया दुख, मुआवजे की घोषणा

मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों 4-4 लाख रुपए की मुआवजा राशि और घायलों के लिए 50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर हादसे में दुख व्यक्त करते हुए कहा 'ग्वालियर में बस और ऑटो में टक्कर से हुए भीषण हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय काल कवलित होने से बहुत दु:ख पहुंचा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं।

सीएम शिवराज ने मुआवजे का एलान करते हुए कहा 'मैं और प्रदेश की जनता दु:ख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवारों के साथ है। वे स्वयं को अकेला ना समझें। प्रदेश सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए सहायता राशि दी जायेगी।

Next Story
Share it