Top
Action India

शहीद दिवस पर याद किए जा रहे भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु, सीएम शिवराज ने किया नमन

शहीद दिवस पर याद किए जा रहे भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु, सीएम शिवराज ने किया नमन
X

भोपाल। एक्शन इंडिया न्यूज़

देश की आजादी के लिए भारत मां के कई वीर सपूतों ने अपने प्राणों की आहुती दी थी। जिसमें से भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु भी एक हैं। 90 साल पहले यानी 23 मार्च 1931 को आज ही के दिन भगत सिंह और उनके साथी राजगुरु और सुखदेव को फांसी दी गई थी। उनकी शहादत को देश हमेशा नमन करता है और आज के दिन शहीद दिवस के रुप में मनाया जाता है। शहीद दिवस पर देश अपने तीनों वीर क्रांतिकारियों को याद कर रहा है।

मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी तीनों युवा क्रांतिकारियों को नमन कर उनके देश प्रेम को प्रणाम किया है। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा 'लिख रहा हूँ मैं अंजाम, जिसका कल आगाज आयेगा, मेरे लहू का हर एक कतरा इंकलाब लायेगा। अपने लहू का कतरा-कतरा राष्ट्र के लिए होम कर देने वाले शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव जी, राजगुरु जी के शहीद दिवस पर कोटिश: नमन! धरा को धन्य करने वाले सपूतों पर देश की भावी पीढिय़ां सदैव गर्व करेंगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने शहीद दिवस पर अपने संदेश में कहा 'मातृभूमि की रक्षा के लिये अपने प्राणों का बलिदान देने वाले, महान स्वाधीनता सेनानी, मां भारती के वीर सपूत भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के बलिदान दिवस पर उन्हें शत - शत प्रणाम। तीनों युवा क्रांतिकारियों की वीरता के तराने आज भी देश के हर गांव में गाये जाते हैं।

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्वीट में कहा 'देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले अमर शहीद भगत सिंह जी, राजगुरु जी और सुखदेव जी के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा 'देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीद दिवस पर सादर नमन और विनम्र श्रद्धांजलि।


Next Story
Share it