Top
Action India

कोकराझार में फिर स्वचालित अत्याधुनिक हथियार बरामद

कोकराझार में फिर स्वचालित अत्याधुनिक हथियार बरामद
X

कोकराझार (असम)। एक्शन इंडिया न्यूज़

पुलिस की टीम ने अभियान चलाते हुए कोकराझार जिला के सराईबिल थाना अंतर्गत बालुझोरा के समीप रंगापानी वन क्षेत्र के 4 और 5 नंबर राइड से स्वचालित हथियार व गोला-बारूद बरामद किया है।

कोकराझार जिला पुलिस अधीक्षक राकेश रोशन ने मंगलवार को हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सराईबिल थाना अंतर्गत बालुझोरा के समीप रंगापानी वन क्षेत्र के 4 और 5 नंबर राइड में बीती देर रात को कोकराझार जिला पुलिस उप अधीक्षक मुकुट राभा के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम, एसडीपीओ गोसाईगांव सौरभ गुप्ता, 129वीं वाहिनी सीआरपीएफ और 31वीं वाहिनी एसएसबी के जवानों ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया। इसी दौरान जमीन के नीचे छिपाकर रखे गये 02 एके-56 राइफल, 02 एके सीरिज की राइफल की मैगजीन, एके सिरिज राइफल के 42 जिंदा कारतूस और एक 7.65 एमएम की पिस्तौल मैगजीन के साथ बरामत किया गया। इस संबंध में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

हालांकि यह पता नहीं चल सका है कि हथियार किस उग्रवादी गुट है। माना जा रहा है कि आत्मसमर्पण करने वाले बोड़ो उग्रवादियों ने इन हथियारों को छुपाकर रखा था। बीटीसी में लगातार हथियारों की बरामदगी से यह साबित हो जाता है कि बड़े पैमाने पर इलाके में अभी भी हथियारों को छुपाकर रखा गया है।

उल्लेखनीय है कि असम विधानसभा का 27 मार्च, 01 अप्रैल और 06 अप्रैल को तीन चरणों में चुनाव होने जा रहा है। चुनावों के मद्देनजर पुलिस प्रशासन असम के विभिन्न हिस्सों के साथ ही बीटीसी के चारों जिला कोकराझार, उदालगुरी, बाक्सा व चिरांग जिलों में अवैध हथियारों के विरुद्ध एक अभियान छेड़े हुए है।

Next Story
Share it