Action India
India

शरद पवार को गलत जानकारी दी जा रही है: देवेंद्र फडणवीस

शरद पवार को गलत जानकारी दी जा रही है: देवेंद्र फडणवीस
X
  • केंद्रीय गृह सचिव से मिलेंगे फडणवीस

मुंबई। एक्शन इंडिया न्यूज़

विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को गलत जानकारी दी जा रही है। इसी आधार पर वे गृहमंत्री अनिल देशमुख के बारे मीडिया से बात कर रहे हैं । जबकि अनिल देशमुख ने एकांतवास के दौरान नागपुर से मुंबई निजी विमान से यात्रा की थी और कई अधिकारियों से मिले थे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में पुलिस विभाग में चल रहे तबादला रैकेट की जानकारी आज केंद्रीय गृह सचिव से मिलकर देने वाले हैं और इसकी जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई ) से करवाए जाने की मांग करेंगे।

देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को मुंबई में पत्रकारों को बताया कि पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के पत्र के बाद शरद पवार ने कहा था कि अनिल देशमुख कोरोना की वजह से नागपुर के अस्पताल में भर्ती थे। इसके बाद अनिल देशमुख नागपुर में ही एकांतवास में थे, इसलिए परमबीर सिंह के आरोप तथ्यहीन हैं और किसी जांच की जरूरत नहीं है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शरद पवार को गलत ब्रीफिंग की गई, इसी वजह उन्होंने इस तरह का व्यक्तव्य दिया। देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया कि गृहमंत्री अनिल देशमुख ने एकांतवास के दौरान निजी विमान से नागपुर-मुंबई के बीच यात्रा की थी और कई अधिकारियों से मिले थे। इस दौरान फडणवीस ने पुलिस विभाग के दस्तावेज भी पत्रकारों को दिखाया।

फडणवीस ने कहा कि पुलिस विभाग में तबादलों को लेकर रैकेट चल रहा था। इसकी जानकारी मिलने के बाद इंटेलीजेंस आयुक्त रश्मि शुक्ला ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की अनुमति से कई पुलिस अधिकारियों व नेताओं के फोन टेप किए थे। इसकी रिपोर्ट रश्मि शुक्ला ने डीजीपी को भेजा था। डीजीपी ने इसे मुख्यमंत्री के पास कार्रवाई के लिए भेजा था। लेकिन मुख्यमंत्री ने इसपर कोई कार्रवाई नहीं की और इसे गृहमंत्री के पास भेज दिया। इस मामले की गहन जांच आवश्यक है। इसी वजह से मंगलवार शाम को वे दिल्ली में केंद्रीय गृहसचिव से मिलकर सभी दस्तावेज उन्हें सौपने वाले हैं। फडणवीस ने कहा कि इसकी सीबीआई जांच की मांग भी वे केंद्रीय गृह सचिव से करने वाले हैं।

Next Story
Share it