Top
Action India

मक्का में राम मंदिर निर्माण की बात कहने वाला भारतीय नागरिक गिरफ्तार

मक्का में राम मंदिर निर्माण की बात कहने वाला भारतीय नागरिक गिरफ्तार
X

रियाद। एएनएन (Action News Network)

सऊदी अरब में एक भारतीय नागरिक हरीश बंगेरा को सउदी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने ने फेसबुक पर लिखा था कि काबा और मक्का में राम मंदिर बनेगा। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

कर्नाटक के उडुपी के रहने वाले बंगेरा ने सऊदी के क्राउन किंग मोहम्मद बिन सलमान पर भी निशाना साधा था, जबकि सऊदी में सरकार के खिलाफ कोई भी टिप्पणी बड़ा जुर्म माना जाता है और इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाती है।

बंगेरा दम्मम में एक एयर कंडीशनर कंपनी में काम करते थे । उन्होंने 21दिसंबरको फेसबुक पर ईशनिंदा वाली पोस्ट डाली थी जिसमें उन्होंने काबा में राम मंदिर निर्माण की बात कही थी। विदित हो कि काबा पूरी दुनिया में मुस्लिमों का सबसे पवित्र स्थल माना जाता है। इस पोस्ट के डाले जाने के एक घंटे बाद पुलिस ने उन्हेंगिरफ्तार कर लिया।

हरीश के पोस्ट डालते ही इस पर हजारों कमेंट आने लगे। इसमें ज्यादातर पोस्ट में हरीश की आलोचना की गई थी। गिरफ्तारी के फौरन बाद बंगेरा की कंपनी ने भी कार्रवाई की और उन्हें नौकरी से निकाल दिया। कंपनी ने कहा कि बंगेरा ने अपने निजी अकाउंट पर जो कुछ लिखा वह आपत्तिजनक है और कंपनी की नीति के विरुद्ध है जो स्वीकार्य नहीं है।

Next Story
Share it