Action India

नौकरी-पेशा की पहली पसंद माइक्रोसॉफ्ट, दूसरे स्थान पर सैमसंग और तीसरे पर अमेज़नःआरईबीआर

नौकरी-पेशा की पहली पसंद माइक्रोसॉफ्ट, दूसरे स्थान पर सैमसंग और तीसरे पर अमेज़नःआरईबीआर
X

नई दिल्ली । Action India News

सूचना प्रौद्योगिकी की दिग्गज कंपनी ‘माइक्रोसॉफ्ट इंडिया’ देश का सबसे आकर्षक नियोक्ता ब्रांड बनकर उभर रहा है। इसके बाद दूसरे और तीसरे स्थान पर सैमसंग इंडिया और अमेज़न इंडिया हैं।

रेंडस्टेड एंपलॉयर ब्रांड रिसर्च (आरईबीआर) 2020 के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने वित्तीय स्वास्थ्य, मजबूत प्रतिष्ठा और नवीनतम तकनीकी के उपयोग पर उच्च स्कोर हासिल किया है । आरईबीआर ने मंगलवार को जारी अपनी रिपोर्ट में कहा कि वर्ष 2020 में, कार्य-जीवन संतुलन एक भारतीय नियोक्ता के लिए शीर्ष कर्मचारी मूल्य प्रस्ताव (ईवीपी) में माइक्रोसॉफ्ट शीर्ष बनकर उभरा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 41 प्रतिशत लोगों ने आकर्षक वेतन और कर्मचारी लाभ के मामले में माइक्रोसॉफ्ट को सबसे बेहतर माना है जबकि नौकरी की सुरक्षा मामले में 40 प्रतिशत लोगों ने इसे बेहतर माना है।

आरआईबीआर ने 33 देशों में 6,136 कंपनियों पर 1,85,000 से अधिक उत्तरदाताओं (18-65 आयु वर्ग के आम लोगों) के विचार मांगे थे। रिपोर्ट के मुताबिक 2020 के लिए भारत के शीर्ष 10 सबसे आकर्षक नियोक्ता ब्रांडों में देशी दिग्गज सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस टेक्नोलॉजी चौथे स्थान पर, मर्सिडीज-बेंज (5 वां), सोनी (6 वां), आईबीएम (7 वां), डेल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (8 वां), आईटीसी ग्रुप (9 वां) ) और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज दसवें स्थान पर काबिज है।

सर्वेक्षण में कहा गया है कि भारतीय कार्यबल आईटी, आईटीईएस और दूरसंचार, ऑटोमोटिव जैसे क्षेत्रों में काम करने वाली कंपनियों के लिए काम करना पसंद करते हैं, जिसके बाद एफएमसीजी, खुदरा और ई-कॉमर्स और बीएफएसआई शामिल हैं।

Next Story
Share it