Top
Action India

आईएनएस केसरी भारत से दवाओं की खेप लेकर पहुंचा मेडागास्कर

आईएनएस केसरी भारत से दवाओं की खेप लेकर पहुंचा मेडागास्कर
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

'मिशन सागर' के हिस्से के रूप में भारतीय नौसेना का जहाज 'केसरी' भारत से दवाओं की खेप लेकर मेडागास्कर के पोर्ट एन्टसिरानाना पहुंचा। इस कठिन समय में भारत सरकार अपने मित्र देशों को कोविड-19 महामारी से निपटने में सहायता प्रदान कर रही है। इसके तहत आईएनएस केसरी मेडागास्कर के लोगों के लिए कोविड से संबंधित आवश्यक दवाओं की खेप लेकर पहुंचा है।

भारत सरकार द्वारा मेडागास्कर सरकार को दवाएंं सौंपने के लिए पोर्ट पर एक आधिकारिक समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में मेडागास्कर के विदेश मंत्री महामहिम एम तेहिंद्राजानेरिवलो लीवा जेकोबा शामिल हुए। भारतीय पक्ष का प्रतिनिधित्व मेडागास्कर में भारत के राजदूत अभय कुमार ने किया। कोविड-19 महामारी के दौरान मेडागास्कर को दी जाने वाली सहायता भारत सरकार के आउटरीच कार्यक्रम का एक हिस्सा है।

‘मिशन सागर’ कोविड-19 महामारी और इसके कारण होने वाली कठिनाइयों से लड़ने के लिए दोनों देशों के बीच मौजूदा उत्कृष्ट संबंधों पर आधारित है। ‘मिशन सागर’ हिन्द महासागर क्षेत्र (आईओआर) के देशों में सभी के लिए सुरक्षा और विकास के लिए शुरू किया गया है। इससे आईओआर देशों के साथ भारत की घनिष्ठता भी झलकती है। यह अभियान भारत सरकार के विदेश मंत्रालय और अन्य सरकारी एजेंसियों के आपसी समन्वय से आगे बढ़ रहा है।

Next Story
Share it