Top
Action India

अमेरिका में कोरोना से हर मिनट में दो मरीज तोड़ रहे दम

अमेरिका में कोरोना से हर मिनट में दो मरीज तोड़ रहे दम
X
  • अकेले न्यूयॉर्क में 35 हजार 183 कोरोना मरीजों की मौत

वाशिंगटन । एक्शन इंडिया न्यूज़

वैश्विक महामारी कोविड-19 की दूसरी लहर से दुनिया के ताकतवर देश कहे जाने वाले अमेरिका में हाहाकार मचा हुआ है। इस महामारी से संक्रमित मरीजों की मौत लगातार बढ़ती जा रही है। यहां वर्तमान में हर दो मिनट में दो संक्रमित मरीजों की मौत दर्ज की जा रही है जबकि हर रोज दो लाख से अधिक लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं।

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटि की ओर से जारी आकंड़ों के मुताबिक अमेरिका में महामारी फैलने के बाद पहली बार एक दिन में बीते बुधवार को 3263 संक्रमितों की मौत हुई। देश में कोरोना से अब तक 2 लाख 92 हजार से अधिक लोगो अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 55 लाख 99 हजार 122 पहुंच गई है।

आंकड़ों के अनुसार अमेरिका के न्यूयॉर्क में 35 हजार 183 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। टेक्सास में 23 हजार 657, कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा और न्यूजर्सी में 17-17 हजार संक्रमितों ने दम तोड़े हैं। इनमें कैलिफोर्निया, टेक्सास और फ्लोरिडा राज्य में सबसे अधिक लोग इस महामारी की चपेट में आये हैं। कैलिफोर्निया और टेक्सास में 14-14 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं जबकि फ्लोरिडा में संक्रमितों की संख्या 11 लाख के करीब है।

Next Story
Share it