Top
Action India

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन हादसे का शिकार, पैर की हड्‌डी टूटी

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन हादसे का शिकार, पैर की हड्‌डी टूटी
X
  • कुत्ते 'मेजर के साथ खेलते समय हुई दुर्घटना

वाशिंगटन । एक्शन इंडिया न्यूज़

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन हादसे का शिकार हो गए हैं। यह हादसा तब हुआ जब जो बाइडेन अपने कुत्‍ते 'मेजर' के साथ खेल रहे थे और इसी दौरान वह गिर पड़े जिससे उनकी पैर की हड्डी में क्रैक आ गया।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जाे बाइडेन के दाहिनी पैर की हड्डी में हल्‍का सा क्रैक आया है। इसके कारण अब वे कई सप्‍ताह तक बिना सहारे के नहीं चल पाएंगे। दुर्घटना के समय बाइडेन अपने जर्मन शेफर्ड कुत्‍ते 'मेजर' के साथ खेल रहे थे। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के पास ऐसे दो कुत्‍ते हैं। इस हादसे के बाद राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बाइडेन के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है।

जो बाइडेन के निजी चिकित्‍सक केविन ओ कॉर्नर ने कहा कि 78 वर्षीय नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति बाइडेन के पैर में मोच आयी है और इसी वजह से एक्‍सरे में यह पकड़ में नहीं आयी। हालांकि बाद में सीटी स्‍कैन में खुलासा हुआ कि बाइडेन के दाहिने पैर की हड्डी में क्रैक आया है। उन्‍होंने कहा कि बाइडेन को आने वाले कई सप्‍ताह तक सहारे के साथ चलना पड़ सकता है। रविवार को नेवार्क में विशेषज्ञों की नजर में नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति का एक घंटे तक इलाज चला।

उल्लेखनीय है कि चुनाव में जीतने के बाद आगामी 20 जनवरी को जो बाइडेन राष्‍ट्रपति पद की शपथ लेंगे। उन्‍होंने अपने मंत्रियों के चुनाव करने में तेजी कर दी है।

Next Story
Share it