Top
Action India

चीन में बाढ़ से 12 लोगों की मौत

चीन में बाढ़ से 12 लोगों की मौत
X

बीजिंग। एक्शन इंडिया न्यूज़

चीन में बाढ़ आने के कारण 12 लोगों की मौत हो गई है। प्रशासन की ओर से बुधवार को यह जानकारी दी गई है। झेंगझोऊ प्रांत भारी बारिश के कारण सबसे अधिक प्रभावित है।

भारी बारिश के कारण सड़कों पर बहुत अधिक पानी भर गया है। सब-वे स्टेशन और कई गाड़ियां डूब गईं है। बाढ़ से प्रभावित एक लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है।


सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में दिखाया गया है कि लोग रेल के कोच के अंदर फंस गए हैं और बचाव कार्य़ में लगे राहतकर्मी छत काटकर उन्हें बाहर निकाल रहे हैं। कई शहरों में बाढ़ के कारण पेयजल आपूर्ति की सेवा ठप हो गई है और राहत तथा बचाव कार्य के लिए सेना को तैनात किय़ा गया है।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बुधवार को बाढ़ की स्थिति को बहुत गंभीर बताया है और अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि लोगों के जीवन की सुरक्षा को प्रथमिकता दी जाए।


प्रशासन के अनुसार यह बारिश पिछले 60 सालों में रिकॉर्ड की गई बारिश से सबसे अधिक थी। झेंगझोऊ प्रांत में सिर्फ तीन दिन में ही एक साल की औसत बारिश के बराबर बारिश हुई है।


स्थानीय मीडिया चैनल के अनुसार बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में 6000 से अधिक राहतकर्मी और पुलिस तथा चीनी सेना के लगभग 2,000 सदस्यों को राहत कार्य के लिए तैनात किया गया है।

Next Story
Share it