Top
Action India

महाभियोग की खबरों से फिजा बदली, ट्रम्प भी बदले

महाभियोग की खबरों से फिजा बदली, ट्रम्प भी बदले
X
  • माइक पेंस ने महाभियोग प्रस्ताव लाए जाने से इनकार किया
  • ट्रम्प ने कैपिटल हिल्स पर हुए उपद्रव की कड़ी निंदा की

वाशिंगटन।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के विरुद्ध गुरुवार को दिन भर महाभियोग चलाए जाने की मांग ने इतना जोर पकड़ा कि व्हाइट हाउस की 'राजनीतिक फ़िज़ा' और ट्रम्प बदले नजर आए। उन्होंने सांझ ढलते ही ट्वीट कर बिना किसी लाग लपेट के पहली बार अपनी हार स्वीकार कर ली और लगे हाथ अपने ही समर्थक दंगाइयों की कड़ी निंदा कर डाली। उधर उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने भी ट्रम्प के विरुद्ध महाभियोग चलाए जाने से इनकार कर दिया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि वह जोई बाइडन के शपथ समारोह में हिस्सा लेंगे।

राष्ट्रपति ट्रम्प ने जोई बाइडेन से पराजय स्वीकार करते हुए कहा कि अब उनका अगला कदम 20 जनवरी को शांतिपूर्ण ढंग से सत्ता का हस्तांतरण होगा। साथ ही उन्होंने अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है। इस बीच ट्रम्प मंत्रिमंडल के सदस्यों और अधिकारियों के त्यागपत्र देने का सिलसिला शुरू हो गया है। शिक्षा और परिवहन मंत्रियों ने ट्रम्प समर्थक दंगाइयों के व्यवहार से क्षुब्ध होकर अपने त्यागपत्र सौंप दिए हैं।

कैपिटल हिल्स पर कांग्रेस के दोनों सदनों के बाहर बुधवार को हुई हिंसात्मक घटना में घायल एक वरिष्ठ पुलिसकर्मी की मृत्यु हो गई है। इस घटना में पांच लोगों की जान गई हैं। हिंसात्मक घटनाओं में कैपिटल हिल में दंगाइयों से मुक़ाबला करने और कांग्रेस के दोनों सदनों की सुरक्षा में डटे पुलिस अधिकारी ने गुरुवार की शाम दम तोड़ दिया है।

Next Story
Share it