Top
Action India

जकार्ता से उड़ान भरने के बाद बोइंग विमान लापता

जकार्ता से उड़ान भरने के बाद बोइंग विमान लापता
X
  • एक मिनट से भी कम समय में 10 हजार फीट से अधिक ऊंचाई पर पहुंचा विमान
  • आखिरी बार रडार से संपर्क के समय विमान 11 हजार फीट की ऊंचाई पर था

जकार्ता। एक्शन इंडिया न्यूज़

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से शनिवार को उड़ान भरने के तुरंत बाद एक विमान लापता हो गया है। श्रीविजय एयर के यात्री विमान ने जकार्ता के सोएकरनोहाट्टा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के बाद यह विमान एक मिनट से भी कम समय में 10 हजार फीट से अधिक ऊंचाई पर पहुंच गया और चार मिनट के भीतर संपर्क टूट गया।

जकार्ता से पश्चिम कालीमंतन प्रांत की राजधानी पोंटियानक तक 90 मिनट की यात्रा के लिए उड़ान भरने वाले इस बोइंग 737-500 'क्लासिक' विमान में 56 यात्री और 6 क्रू मेंबर्स सवार थे। फ्लाइट ट्रैकर वेबसाइट फ्लाइट रडार 24 के मुताबिक उड़ान भरने के एक मिनट के अंदर ही विमान जकार्ता के उत्तर में तटीय इलाके में 10 हजार फीट से अधिक ऊंचाई पर पहुंच गया। कोआर्डिनेटेड यूनिवर्सल टाइम (यूटीसी) 7 बजकर 40 मिनट 27 सेकेंड पर विमान का रडार से सम्पर्क टूट गया। आखिरी बार संपर्क के समय विमान 11 हजार फीट की ऊंचाई पर था और जकार्ता से उड़ान भरने के बाद पोंटिअनक (इंडोनेशिया) की ओर बढ़ रहा था। यह 737-500 'क्लासिक' विमान 26 साल पुराना था। मई 1994 में पहली उड़ान भरने वाले इस विमान का पंजीकरण नंबर पीके-सीएलसी (एमएसएन 27323) था।

फ्लाइट रडार 24 ने जानकारी दी है कि इस मामले से जुड़ी अन्य जानकारियां जुटाई जा रही हैं। इंडोनेशिया के अधिकारियों ने एक बोइंग 737-500 'क्लासिक' विमान के लोकेशन कन्फर्म करने के लिए खोज और बचाव अभियान शुरू कर दिया है। इंडोनेशियाई परिवहन मंत्रालय की प्रवक्ता अदिता इरावती ने एक बयान में कहा, 'लापता विमान की जांच और खोज नेशनल सर्च एंड रिस्क्यू एजेंसी एंड द नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी कमिटी के समन्वय के तहत किया जा रहा है। दूसरी ओर उसी क्षेत्र में मलबे का पता चलने की खबर है जहां इस लापता विमान के लिए खोज और बचाव अभियान चलाया जा रहा है लेकिन इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Next Story
Share it