Action India
अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका में सिख टैक्सी चालक की पगड़ी उछालने वाला गिरफ्तार

अमेरिका में सिख टैक्सी चालक की पगड़ी उछालने वाला गिरफ्तार
X

न्यूयार्क। एक्शन इंडिया न्यूज़

अमेरिका के न्यूयार्क स्थित जॉन एफ. कैनेडी (जेएफके) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पिछले दिनों एक सिख टैक्सी चालक पर हमला कर उसकी पगड़ी उछालने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। न्यूयार्क पोर्ट एथॉरिटी और न्यूजर्सी पुलिस ने सिख टैक्सी चालक पर हमला करने वाले की पहचान मोहम्मद हसनैन के रूप में किये जाने और उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

पुलिस ने बताया कि हसनैन पर हमला करने और गंभीर उत्पीड़न करने के आरोप में कार्रवाई की जा रही है। उसे शनिवार को अदालत में पेश किया गया। पीड़ित टैक्सी चालक भी इस कार्रवाई से संतुष्ट नजर आये। उन्होंने अमेरिका के भारतीय समुदाय, सिख गठबंधन और अधिकारियों का आभार प्रकट किया, जिन्होंने इस कठिन समय में उनकी मदद की थी। वे चाहते हैं कि जो उन्होंने अनुभव किया है, वह किसी और को न अनुभव करना पड़े।

इस बीच इस पूरे मामले का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में जॉन एफ. कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक टैक्सी चालक पर हमला किया गया और उसकी पिटाई भी की गयी। वीडियो में एक हमलावर सिख टैक्सी चालक को अपशब्द कहते और उन्हें घूंसे मारते दिखाई दे रहा है। हमलावर उक्त टैक्सी चालक की पगड़ी उतार कर उछालते दिख रहा है। यह मामला सामने आने के बाद अमेरिकी विदेश विभाग ने इस घटनाक्रम की कड़ी निंदा की थी और इसे व्यथित करने वाली घटना करार दिया था। विभाग ने कहा था कि अमेरिका की विविधता ही अमेरिका को मजबूत बनाती है। यहां ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जा सकतीं।

Next Story
Share it