Top
Action India

बगदाद के ग्रीन जोन पर हुए हमलों के पीछे ईरान समर्थित आतंकी बल

बगदाद के ग्रीन जोन पर हुए हमलों के पीछे ईरान समर्थित आतंकी बल
X

वॉशिंगटन । एक्शन इंडिया न्यूज़

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा है कि इराक की राजधानी बगदाद में ग्रीन जोन पर हुए हमले के पीछे ईरान समर्थित आतंकी बलों का हाथ है।

पोम्पियो ने बयान जारी कर कहा है कि इराक की राजधानी बगदाद में अंतरराष्ट्रीय ग्रीन जोन पर ईरान समर्थित आतंकी बलों के हुए हमले की अमेरिका सख्त निंदा करता है। हालांकि दूतावास को किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है। इस हमले में एक इराकी नागरिक की मौत हुई है और कुछ नुकसान भी हुआ है। पोम्पियो ने कहा है कि वह हमले से आहत हुए लोगों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते हैं।

उन्होंने कहा कि इराक में शांति और समृद्धि के लौटने के पीछे सबसे बड़ा कारण ईरान समर्थित आतंकी बल हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण इराक आर्थिक संकट का सामना कर रहा है और ईरान समर्थित आतंकी बल इराक से बड़े स्तर पर संसाधन छीन रहे हैं। वह शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को लक्ष्य कर उनपर हमला कर रहे हैं।

पोम्पियो ने इराक की संप्रभुता को वापस लाने के लिए प्रयास करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वह इराक के लोगों से आग्रह करते हैं कि वह सरकार को सहयोग करें। उल्लेखनीय है कि रविवार को बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास की ओर से ट्वीट कर कहा गया था कि आज बगदाद के ग्रीन जोन में हमला किया गया, जहां पर सरकारी इमारतें और राजनयिक मिशन स्थित हैं और परिसर में कुछ नुकसान भी हुआ है।


Next Story
Share it