Top
Action India

अमेरिका के टाइम्स स्कवायर पर 3000 से अधिक लोगों ने एक साथ किया योग

अमेरिका के टाइम्स स्कवायर पर 3000 से अधिक लोगों ने एक साथ किया योग
X

वॉशिंगटन। क्शन इंडिया न्यूज़

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अमेरिका के प्रतिष्ठित टाइम्स स्कावयर पर 3000 से अधिक लोगों ने एक साथ योग किया।

न्यूयार्क में स्थित कंसुलेट जनरल ऑफ इंडिया ने टाइम्स स्कवायर एलियांस के साथ मिलकर 7वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया। दरअसल टाइम्स स्कवायर में हर साल बहुत ही उत्साह के साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। इस दौरान लोगों ने कोराना के कारण सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए योग किया।

कंसूल जनरल ऑफ इंडिया रणधीर जायसवाल ने मीडिया को बताया कि योग का जन्म भारत में हुआ लेकिन आज यह वाश्विक विरासत का हिस्सा बन गया है। योग का अर्थ है प्रकृति और स्वास्थ्य के साथ सामंजस्य बिठाकर चलना।

इस समारोह में भाग लेने वाली रुचिका लाल ने बताया कि टाइम्स स्कवायर पर प्राणायाम और ध्यान करना अविश्वसनीय अनुभव रहा। शहर की बड़ी आबादी के बीच हजारों योगियों को शांति का अनुभव करते हुए देखा।

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) द्वारा इस साल की वैश्विक थीम 'योग फॉर वेलनेस' रखी गई है। इसे ध्यान में रखते हुए आयोजन में ट्राइब्स इंडिया (ट्राइफेड) और अन्य भारतीय कंपनियों के स्वास्थ्य, आयुर्वेदिक और प्रकृति आधारित वेलनेस उत्पादों का प्रदर्शन भी किया गया।

इन स्टाल्स में बड़ी संख्या में आगंतुकों को अपनी ओर आकर्षित किया। यो लोग भारतीय जनजातीय, आयुर्वेदिक और प्राकृतिक उत्पादों की विशिष्टता के बारे में जानने के लिए उत्सुक दिखे। दूतावास की ओर से ट्राइफेड के समान से और भारत में बनाए कुछ स्वास्थ्य उत्पादों से भरा बैग योग करने वाले लोगों को दिया गया।

टाइम्स स्क्वायर की वेबसाइट के अनुसार योग इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन फुल हो गए हैं। लाइव स्ट्रीम पर क्लास देखकर वर्चुअल रूप से भी इस कार्यक्रम में भाग लिया जा सकता है। टाइम्स स्क्वायर पर योग सुबह 7:30 बजे से 8:30 बजे तक चला।


Next Story
Share it