Top
Action India

नाइजीरिया की सेना ने बोको हरम की कैद से 300 से अधिक स्कूली बच्चों को मुक्त कराया

नाइजीरिया की सेना ने बोको हरम की कैद से 300 से अधिक स्कूली बच्चों को मुक्त कराया
X

अबूजा । एक्शन इंडिया न्यूज़

नाइजीरिया की सेना ने आतंकी समूह बोको हरम की कैद से 300 से अधिक स्कूली बच्चों को मुक्त कराया है। कटसीना राज्य की गवर्नर अमीनू बेलो मासारी ने यह घोषणा की है।

दरअसल मंगलवार को जिहादी समूह ने पिछले हफ्ते कंकारा गवर्नमेंट साइंस सेकेंडरी स्कूल पर हुए हमले और वहां के सैंकड़ों छात्रों का अपहरण करने की जिम्मेदारी ली थी।

समूह के शीर्ष लीडर अबुबाकर शेखाऊ ने कहा था कि यह अपहरण पश्चिमी शिक्षा का विरोध करते हुए किए गए थे। नेशनल सिक्योरिटी फोर्सिस को अपहृत बच्चों को रिहा कराने की जिम्मेदारी दी गई थी।

कटसीना राज्य की गवर्नर अमीनू बेलो मासारी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा है कि हमें यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि कंकारा के बच्चों को उनके अपहरणकर्ताओं की कैद से छुड़ा लिया गया है। यह 344 बच्चे अब सुरक्षा एजेंसियों के साथ है और रात में इन्हें कटसीना ले जाया जाएगा। इन लोगों को इनके परिवारों को सौंपने से पहले मेडिकल निगरानी में रखा जाएगा।

नाइजीरिया के राष्ट्रपति मोहम्मद बुहारी ने बचाव कार्य में लगी सुरक्षा एजेंसियों और क्षेत्रीय प्रशासन को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि इन बच्चों को सुरक्षित कैद से छुड़ाया जाना पूरे देश और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए राहत की बात है।

Next Story
Share it