Action India

उत्तर कोरिया ने लंबी दूरी की मिसाइल का किया परीक्षण

उत्तर कोरिया ने लंबी दूरी की मिसाइल का किया परीक्षण
X

प्योंगयांग। एक्शन इंडिया न्यूज़

उत्तर कोरिया में लंबी दूरी वाली क्रूज मिसाइल का परीक्षण किया गया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट से सोमवार को जानकारी मिली है कि शनिवार और रविवार को हुए परीक्षणों के दौरान मिसाइलों ने अपने लक्ष्य को भेदने से पहले एक हजार,500 किलोमीटर (930 मील) की दूरी तय की।


संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना ने कहा कि रविवार को उत्तर कोरिया द्वारा सप्ताहांत में किए गए मिसाइल परीक्षणों ने देश के पड़ोसियों के लिए आगे के लिए खतरा पैदा कर दिया है।


यूएस इंडो-पैसिफिक कमांड ने एक बयान में कहा, यह गतिविधि डीपीआरके के अपने सैन्य कार्यक्रम को विकसित करने और पड़ोसियों एवं अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए खतरों पर निरंतर ध्यान केंद्रित करने पर प्रकाश डालती है। विश्लेषकों ने कहा कि इस तरह के हथियार उत्तर कोरिया की हथियार प्रौद्योगिकी में एक उल्लेखनीय प्रगति का प्रतिनिधित्व करेंगे।

उधर, केसीएनए ने कहा है कि मिसाइलों का विकास उत्तर कोरिया की सुरक्षा को अधिक भरोसेमंद बनाने की गारंटी देता है। सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के आधिकारिक समाचार पत्र रोडोंग सिनमुन ने नई क्रूज मिसाइल के उड़ने और ट्रांसपोर्टर-इरेक्टर-लॉन्चर से दागे जाने की तस्वीरें साझा की हैं।

Next Story
Share it