Top
Action India

पाकिस्तान के ग्वादर में 14 सुरक्षा बलों की मौत

पाकिस्तान के ग्वादर में 14 सुरक्षा बलों की मौत
X
  • घटना के तुरंत बाद बलोच रजी अजोय संगर ने इस हमले की जिम्मेदारी ली

इस्लामाबाद । एक्शन इंडिया न्यूज़

पाकिस्तान के ग्वादर में ओरमारा के निकट तटीय (कोस्टल) हाईवे पर गुरुवार की रात ऑयल एंड गैस डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड (ओजीडीसीएल) के कर्मचारियों को लेकर जा रहे सुरक्षा बलों पर हुए हमले में 14 जवानों की मौत हो गई।

यह हमला 15 अक्टूबर की रात 12:00 बजे के करीब उस समय हुआ जब ऑयल एंड गैस डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड (ओजीडीसीएल) के कर्मचारियों का काफिला ग्वादर से कराची जा रहा था। इसके साथ सुरक्षा के लिहाज से जवानों का भी काफिला था। इस हमले में 14 जवानों की मौत हो गई जिनमें दो 133 डब्ल्यूडीएस के, पांच 128 डब्ल्यूएएम के और सात एफसीएसएस के जवान हैं। ओजीडीसीएल के कर्मचारी सुरक्षित हैं।

घटना के तुरंत बाद बलोच रजी अजोय संगर ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि वह आगे विस्तृत बयान जारी करेंगे। इस हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने हमले में मरने वाले सुरक्षाबलों के परिवारों के साथ सांत्वना व्यक्त की।

बलूचिस्तान चीन-पाकिस्तान इकोनामिक कॉरिडोर के लिए महत्वपूर्ण है जो चीन की महत्वाकांक्षी परियोजना बेल्ट एंड रोड इंफ्रास्ट्रक्चर इनीशिएटिव का एक महत्वपूर्ण अंग है। यह कॉरिडोर चीन के शिंजियांग प्रांत से ग्वादर को जोड़ता है जिससे बीजिंग को अरब सागर तक पहुंच मिलती है।

Next Story
Share it