Top
Action India

पशुपतिनाथ मंदिर श्रद्धालुओं के लिए फिर खोला गया

पशुपतिनाथ मंदिर श्रद्धालुओं के लिए फिर खोला गया
X

काठमांडू । एक्शन इंडिया न्यूज़

पशुपतिनाथ मंदिर बुधवार से कोरोना नियमों का पालन करने के साथ श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है। पशुपति एरिया डेवेलपमेंट ट्रस्ट की ओर से इस बात की पुष्टि की गई है। कोरोना के कारण मार्च में किए गए लॉकडाउन के दौरान मंदिर बंद था। अब यह मंदिर रोज सुबह 06 बजे से रात 12 बजे तक खुला रहेगा।

पशुपति एरिया डेवेलपमेंट ट्रस्ट (पीएडीटी) के मेंबर सेक्रेट्री प्रदीप धाकल ने बताया कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को फेस मास्क पहनना अनिवार्य है। अभी विशेष पूजा का आयोजन नहीं किया जाएगा। धाकल ने कहा कि महामारी के संकट के समय हम प्रतिबंध लगाने के लिए बाध्य हो गए थे लेकिन अब धीरे-धीरे विशेष पूजा और अन्य अनुष्ठान की गितिविधियों की शुरुआत की जाएगी।

पीएडीटी के कोषाध्यक्ष डॉ. मिलन कुमार थापा ने बताया है कि पशुपति इलाके में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जाएंगे क्योंकि कोरोना का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है। मंदिर बहुत दिनों बाद खुला है। इस संबंध में सभी सुरक्षा एजेंसियों की बैठक भी आयोजित की गई है।

पीएडीटी के कार्यकारी निदेशक डॉ. घनशाम खाटीवाड़ा ने बताया कि महामारी के कारण पीएडीटी को लगभग 700 मिलियन रुपये का नुकसान हुआ है। हालांकि इस दौरान नियमित आरती और अन्य आवश्यक सेवाएं जारी थी।

Next Story
Share it