Top
Action India

पत्रकारों के हक के लिए लड़ने को तैयार है प्रगतिशील राष्ट्रवादी पत्रकार संघ

पत्रकारों के हक के लिए लड़ने को तैयार है प्रगतिशील राष्ट्रवादी पत्रकार संघ
X

कोलकाता। एक्शन इंडिया न्यूज़

कोलकाता प्रेस क्लब में सोमवार शाम प्रगतिशील राष्ट्रवादी पत्रकार संघ की ओर से एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान संस्था की ओर से यह स्पष्ट कर दिया गया कि प्रगतिशील राष्ट्रवादी पत्रकार संघ अब अस्तित्व में है और संस्था पत्रकारों के हक के लिए लड़ने को पूरी तरह तैयार है।

कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष व मेदिनीपुर के सांसद दिलीप घोष, प्रगतिशील राष्ट्रवादी पत्रकार संघ के अध्यक्ष संजय सिंह, बिधाननगर के पूर्व मेयर सब्यसाची दत्ता, संस्था के कार्यकारी अध्यक्ष सुनीत चक्रवर्ती, संस्था के सचिव नरेश श्रीवास्तव, विख्यात कमेंटेटर डॉ मनोज खन्ना सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। संस्था के कार्यकारी अध्यक्ष सुनीत चक्रवर्ती ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान बताया कि गत नवम्बर महीने में ही संस्था का पंजीकरण हुआ है।

प्रतिकूल परिस्थितियों में भी काम कर रहे पत्रकारों के हक की लड़ाई करना संस्था का पहला उद्देश्य है।संस्था के अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि आज के समाज मे पत्रकारों की प्रतिष्ठा घटी है। इसलिए पत्रकारों के प्रतिष्ठा को पुनर्स्थापित करना भी प्रगतिशील राष्ट्रवादी पत्रकार संघ का एक लक्ष्य होगा। बिधाननगर के पूर्व मेयर सब्यसाची दत्ता ने कहा कि कोरोना काल में और अम्फन के दौरान जिस प्रकार पत्रकारों ने अपनी जान की हथेली पर लेकर काम किया वह बेहद प्रशंसनीय है। लेकिन इसके बावजूद बंगाल के एक सांसद पत्रकारों को दो कौड़ी का कहते हैं।

देवाशीष विश्वास ने कहा कि पत्रकारों की हर विपत्ति में प्रगतिशील राष्ट्रवादी पत्रकार संघ पत्रकारों का साथ देगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व मेदिनीपुर के सांसद दिलीप घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल में प्रेस को सच बोलने का अधिकार नहीं है। सच लिखने के कारण राज्य में सर्वाधिक प्रसार वाले अखबार ने आपने संपादक को हटा दिया। दिलीप घोष ने प्रगतिशील राष्ट्रवादी पत्रकार संघ से जुड़े पत्रकारों से सत्य और निष्ठा के सिद्धान्त पर अडिग रहने की अपील की। कार्यक्रम का संचालन विख्यात कमेंटेटर डॉ. मनोज खन्ना ने किया।

Next Story
Share it