Top
Action India

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने माक्स-2021 में लिया भाग

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने माक्स-2021 में लिया भाग
X

मॉस्को। एक्शन इंडिया न्यूज़

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने मंगलवार को माक्स-2021 में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने कुछ डिस्पले उड़ानें भी देखीं। इनमें एरोबैटिक भी शामिल थीं। इस एय़र शो का आयोजन 20 से 25 जुलाई तक जुकोवस्की में ग्रोमोव फ्लाइट रिसर्च इंस्टीट्यूट के हवाई क्षेत्र में किया गया है।

इस अवसर पर पुतिन ने कहा कि उन्हें 15वें अंतरिक्ष सैलून माक्स-2021 अंतरराष्ट्रीय एयर शो के उद्घाटन के अवसर पर सबका स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। उन्होंंने कहा कि पिछले तीन दशकों में घरेलू और विदेशी विमानन की नवीनतम उपलब्धियों को प्रस्तुत करने के लिए माक्स एक महत्वपूर्ण और लोकप्रिय मंच बन गया है।


उन्होंने कहा कि इस साल कोरोना महामारी के कारण आ रही परेशानियों के बाद भी माक्स का सफल आयोजन हुआ है। इस साल 50 देशों की 250 कंपनियों ने इस एय़र शो में भाग लिया। इस साल कजाकिस्तान रूस का सहयोगी देश है। रूस निश्चित रूप से विमानन और अंतरिक्ष विज्ञान में सभी इच्छुक देशों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि आधुनिक, प्रभावी और सुरक्षित रूसी-निर्मित तकनीक रूसी एयरलाइनों को बढ़ती यात्री मांग को पूरा करने में मदद करेगी। इससे वैश्विक बाजार में रूस को अपनी जगह बनाने में मदद मिलेगी और एरोस्पेस क्षेत्र में रूस की स्थिति को मजबूती मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि इस साल भारतीय वायुसेना के सारंग हेलिकॉप्टरों ने भी इस एयर शो में भाग लिया। इस दौरान रूस की टीम ने पारंपरिक रूप से सारंग टीम का स्वागत किया।

Next Story
Share it