Action India

टोक्यो में कोरोना के रिकार्ड मामलों से प्रशासन में खलबली, अस्पतालों में बिस्तरों की कमी

टोक्यो में कोरोना के रिकार्ड मामलों से प्रशासन में खलबली, अस्पतालों में बिस्तरों की कमी
X

टोक्यो। एक्शन इंडिया न्यूज़

कोरोना संक्रमण की लहर के बाद यह पहला मौका है, जब टोक्यो में मामले फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। ओलम्पिक खेलों के समय शहर के सभी अस्पतालों में बिस्तरों की किल्लत होने लगी है।

टोक्यो की गवर्नर यूकी कोकेई ने मेट्रोपॉलिटन कौंसिल की बैठक में बताया कि मंगलवार को टोक्यो में कोरोना संक्रमण के 02 हजार, 848 मामले सामने आए हैं। यह संख्या 02 हजार, 550 के अब तक के रिकार्ड्स से अधिक है। ओलंपिक खेल गाँव में भी आज दो विदेशी एथलीट कोरोनाग्रस्त पाए गए हैं। इससे खेल गाँव और खेलकर्मियों के कुल मामले 155 हो गए हैं।

टोक्यो गवर्नर जिस समय बैठक में कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट दे रही थीं, उस समय जापानी टीम साफ्ट बॉल में अमेरिका को हरा कर स्वर्ण पदक का खिताब हासिल कर रही थी। गवर्नर ने टोक्यो निवासियों से आग्रह किया कि ये खेल आठ अगस्त तक सम्पन्न होने हैं। इसलिए कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन करें, मास्क पहनें और दूरी बनाए रखें।


जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने भी देशवासियों से अपील की है कि जब तक आवश्यक कार्य न हों, घर से नहीं निकलें। उन्होंने कहा कि जापान कोरोना की जंग में जीतेगा और ग़ुस्साए लोगों का ओलम्पिक खेलों के प्रति नजरिया बदल जाएगा।

Next Story
Share it