Top
Action India

विक्टोरिया में कोरोना के प्रतिबंधों में ढील का प्रधानमंत्री ने किया स्वागत

विक्टोरिया में कोरोना के प्रतिबंधों में ढील का प्रधानमंत्री ने किया स्वागत
X

कैनबेरा । एक्शन इंडिया न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को विक्टोरिया राज्य में कोरोना की रोकथाम एवं बचाव के लिए लगाए गए प्रतिबंधों में ढील देने के निर्णय का स्वागत किया है।

दरअसल, रविवार को विक्टोरिया के प्रमियर डैनियल एंड्रीयूज ने घोषणा की थी कि सोमवार से मेलबर्न के निवासियों को केवल 5 किलोमीटर तक की परिधि में आवाजाही करने के प्रतिबंध को 25 किलोमीटर के दायरे तक बढ़ाया जाएगा।

इसके अलावा व्यायाम करने की 2 घंटे की सीमा को खत्म करने के साथ बाहर एक साथ 10 लोगों को एकत्रित होने के अनुमति होगी।

इस घोषणा के बाद प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह विक्टोरिया में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट का स्वागत करते हैं। यह समय विक्टोरिया के लोगों के लिए बहुत चुनौती पूर्ण रहा।

उन्होंने कहा कि विक्टोरिया में बहुत सख्त प्रतिबंध लगाए गए थे और वहां के लोगों ने इनका पालन बहुत प्रतिबद्धता के साथ किया, जिसके लिए ये प्रशंसा के पात्र हैं।

इसके साथ ही रिटेल और हॉस्पीटैलिटी के क्षेत्र में लगे प्रतिबंधों को खत्म करने की बात भी कही गई। विक्टोरिया में प्रतिदिन सख्त प्रतिबंध लागू रहे और कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ी।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत अधिक थे। इसी कारण यहां पर लगे प्रतिबंधों में बहुत देर के बाद ढील देने की शुरुआत की गई। हालांकि पूर्ण रूप में यह प्रतिबंध खत्म नहीं किए गए हैं।

Next Story
Share it