Top
Action India

अफ्रीका में कोरोना के नए वेरिएंट से मरनेवालों का संख्या में बढ़ोतरी : डब्लूएचओ

अफ्रीका में कोरोना के नए वेरिएंट से मरनेवालों का संख्या में बढ़ोतरी : डब्लूएचओ
X

नैरोबी। एक्शन इंडिया न्यूज़

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएओ) की ओर से गुरुवार को कहा गया है कि अफ्रीका में कोरोना के नए वेरिएंट के कारण मरनेवालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। साथ ही स्थानीय स्तर पर यह तेजी से फैल रहा है।

डब्लूएओ की रीजनल डायरेक्टर मातशीदीसो मोएती ने कहा कि जनवरी से लेकर अबतक मरनेवालों का संख्या में 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। मोएती ने कहा है कि कोरोना के कारण तेजी से लोगों का मरना त्रासदीपूर्ण है। स्वास्थ्यकर्मियों और स्वास्थ्य प्रणाली से जुड़े लोगों को इससे सबसे ज्यादा खतरा है। उन्होंने कहा कि रविवार तक महामारी से मरनेवालों की संख्या 1 लाख तक पहुंचने की आशंका है।

डब्लूएचओ के आंकड़ों से पता लगा है कि पिछले 28 दिनों में कोरोना से मरनेवालों की संख्या 22,300 से अधिक हो गई है और मरनेवालों की दर में 3.7 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। पिछले 28 दिनों में 22 अफ्रीकी देशों में मरनेवालों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने बताया कि कोरोना के इस नए वेरिएंट का पता सबसे पहले दक्षिण-अफ्रीका में मिला था और आठ देशों में फैल गया। इसके तेजी से फैल रहे संक्रमण और मरनेवाले लोगों को बचाने का एकमात्र रास्ता और उम्मीद वैक्सीन ही है।

Next Story
Share it