Top
Action India

मऊ में हिंसक प्रदर्शन के बाद कर्फ्यू, अलीगढ़ समेत कई जिलों में इंटरनेट बंद

मऊ में हिंसक प्रदर्शन के बाद कर्फ्यू, अलीगढ़ समेत कई जिलों में इंटरनेट बंद
X

उत्तर प्रदेश के मऊ में नागरिकता संशोधन ऐक्ट के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। सोमवार को मऊ में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया है और कई वाहनों में तोड़फोड़ भी की है।

HIGHLIGHTS:-

  • उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में नागरिकता संशोधन ऐक्ट के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन
  • तनाव के बीच तमाम हिस्सों में लगाया गया कर्फ्यू, कड़े सुरक्षा इंतजाम
  • प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव, कई वाहनों में की तोड़फोड़
  • मऊ में प्रदर्शन के बीच दूसरे जिलों से बुलाई गई फोर्स, हालात पर शासन की नजर

मऊ। एएनएन (Action News Network)

नागरिकता संशोधन ऐक्ट के खिलाफ यूपी के अलीगढ़ और राजधानी लखनऊ में हुए उग्र प्रदर्शनों की चिंगारी पूर्वांचल के मऊ जिले तक पहुंच गई है। मऊ जिले में सोमवार को नागरिकता संशोधन ऐक्ट के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। सोमवार दोपहर मऊ में हजारों प्रदर्शनकारियों ने जहां सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया, वहीं शाम को भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने यहां वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की है। प्रदर्शनकारियों ने मऊ के नगर थाने में आग भी लगाई है। मऊ में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद जिले में कर्फ्यू लगाया गया है।

शुरुआती जानकारी के अनुसार, नागरिकता संशोधन ऐक्ट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने नगर कोतवाली के मिर्जाहादिपुरा चौक के पास पुलिस पर पथराव किया था। इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागकर भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश की। उग्र प्रदर्शनकारियों ने यहां कई वाहनों में तोड़फोड़ की और यूपी परिवहन निगम की रोडवेज बस को भी नुकसान पहुंचाया। लोगों ने एक दर्जन से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ की।

डीएम और एसएसपी समेत कई अधिकारी मौके पर
मऊ जिले में हुए हिंसक प्रदर्शनों के बीच डीएम, एसएसपी समेत जिले के तमाम अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। तनाव की स्थिति को देखते हुए जिले में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही पड़ोसी जिलों से भारी संख्या में पुलिस, आरएएफ और पीएसी के जवानों को बुलाया गया है।

पश्चिम उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट, कई जिले में इंटरनेट बंद
उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच प्रदेश सरकार ने पश्चिमी यूपी में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ रविवार को हुए प्रदर्शनों के बाद अलीगढ़ में मंगलवार तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इसके अलावा सहारनपुर और कासगंज जिले में भी इंटरनेट बंद कर दिया गया है। तनाव की स्थिति के बीच मेरठ, सहारनपुर, कासगंज, अलीगढ़ जिलों में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की कंपनियों की तैनाती की गई है।

Next Story
Share it