Action India
अन्य राज्य

चार कोरोना पॉजिटिव मिलने पर बजरिया के सभी सब्जी विक्रेताओं की हुई जांच

चार कोरोना पॉजिटिव मिलने पर बजरिया के सभी सब्जी विक्रेताओं की हुई जांच
X

  • पॉजिटिव मिलने वाले सब्जी विक्रेताओं के नजदीकियों की भी हुई थर्मल स्क्रीनिंग

कानपुर । एएनएन (Action News Network)

उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का सिलसिला बरकरार है। अब तो सब्जी व फल बेचने वाले भी इसकी चपेट में आ रहे हैं जो प्रशासन के लिए चिंता का विषय है। चार सब्जी वाले कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बुधवार को बजरिया थाना क्षेत्र के सभी सब्जी व फल विक्रेताओं को बुलाया गया और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने थर्मल स्क्रीनिंग कर जांच शुरु कर दी।

गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कालेज की कोविड-19 लैब से मंगलवार को आयी जांच रिपोर्ट में चार सब्जी विक्रेता कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे। यह सभी बजरिया थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। सब्जी विक्रेताओं में कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन में चिंता की लकीरे बढ़ गयी। इसी को देखते हुए प्रशासन ने फैसला किया कि समय रहते ही कोरोना के संक्रमण की चेन को बजरिया इलाके से तोड़ा जाये। इसी के चलते प्रशासन ने बुधवार को बजरिया इलाके के सभी सब्जी व फल विक्रेताओं को बजरिया थाना के सामने पार्क में बुलाया। यहां पर सब्जी व फल विक्रेताओं की थर्मल स्क्रीनिंग स्वास्थ्य विभाग कर रहा है।

इसके साथ ही अगर किसी में कोरोना की आशंका है तो उनका सैंपल भी लिया जा रहा है। सीएमओ ने बताया कि जिन सब्जी विक्रेताओं को कोरोना पॉजिटिव हुआ है उनसे पूछताछ की जा रही है कि किन-किन घरों पर सब्जी बेची और कौन-कौन उनके संपर्क में आये। ऐसे सभी लोगों की सूची बनाकर सभी की जांच करायी जा रही है ताकि कोरोना के संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। सीएमओ ने बताया कि बजरिया इलाके के 150 सब्जी व फल विक्रेताओं की जांच की गयी है और जांच के दौरान सभी को शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कराते हुए दूर-दूर बैठाया गया।

Next Story
Share it