Top
Action India

वोक्स की जगह एनरिक नोर्तजे दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल

वोक्स की जगह एनरिक नोर्तजे दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल
X

नई दिल्ली । Action India News

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले संस्करण के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस वोक्स की जगह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्तजे को टीम में शामिल किया है।

नोर्तजे पिछले सीजन में कोलकाता की फ्रेंचाइजी के साथ थे, लेकिन कंधे की चोट के चलते वह आईपीएल 2019 नहीं खेल पाए थे।

दिल्ली कैपिटल्स में शामिल किए जाने को लेकर नोर्तजे ने कहा, "मैं दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होने को लेकर उत्साहित हूं। एक टीम जिसने पिछले संस्करण में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के रोमांचक मिश्रण और शानदार कोचिंग लाइन के साथ, नॉक आउट दौर में पहुंची थी, इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह टीम एक बड़े पैमाने पर सीखने वाली टीम है। मेरे लिए यह अनुभव है। मुझे यह मौका देने के लिए मैं दिल्ली कैपिटल्स के प्रबंधन का आभारी हूं।"

नोर्तजे ने भारत के खिलाफ वर्ष 2019 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। अब तक, उन्होंने 6 टेस्ट मैचों में कुल 19 विकेट लिए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 7 एकदिवसीय मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने 14 विकेट लिए हैं।

इसके अलावा नोर्तजे ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 3 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने 2 विकेट लिए हैं। युवा तेज गेंदबाज नोर्तजे को 2020 के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के न्यूकमर ऑफ द ईयर के रूप में नामित किया गया था। वह आईपीएल के आगामी सत्र में दिल्ली कैपिटल में दक्षिण अफ्रीकी टीम के अपने साथी खिलाड़ी कैगिसो रबाडा के साथ जुड़ेंगे।

इस साल की शुरुआत में, वोक्स ने खुद को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिट रखने के लिए आईपीएल से हाथ खींच लिया था। दिसंबर 2019 में, वोक्स को खिलाड़ियों की नीलामी में 1.5 करोड़ रुपये में दिल्ली की टीम ने खरीदा था। लेकिन बाद में, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने घोषणा की कि वह आईपीएल में नहीं खेलेंगे।

आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई के तीन शहरों - शारजाह, दुबई और अबू धाबी में होगा।

Next Story
Share it