Top
Action India

उम्मीद है कि हम आने वाले मैचों में भी इसी प्रदर्शन को दोहराएंगे : धोनी

उम्मीद है कि हम आने वाले मैचों में भी इसी प्रदर्शन को दोहराएंगे : धोनी
X

दुबई । Action India News

किंग्स इलेवन पंजाब पर 10 विकेट की मिली शानदार जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उम्मीद जताई है कि आने वाले मैचों में भी टीम इसी प्रदर्शन को दोहराएगी।

सीएसके ने टूर्नामेंट में लगातार तीन मैच हारने के बाद अपने पांचवें मैच में दूसरी जीत हासिल की। 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, सीएसके के सलामी बल्लेबाजों शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस ने 181 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को 9 विकेट से जीत दिलाई। दोनों ने पंजाब के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

इस बीच, इस जोड़ी ने 2011 में सीएसके के लिए माइक हसी और मुरली विजय द्वारा पहले विकेट के लिए बनाए गए 159 रनों के रिकॉर्ड को भी तोड़ा। प्लेसिस ने 53 गेंदों पर 87 रन की पारी खेली जबकि वॉटसन ने इतने ही गेंदों पर 11 चौके और तीन छक्के की बदौलत 83 रन बनाये।

मैच के बाद धोनी ने कहा," मुझे लगता है कि हमने छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान दिया। यही हमारे लिए महत्वपूर्ण था। बल्लेबाजी में हमें जिस तरह की शुरुआत मिली, वही हमें चाहिए था। उम्मीद है, हम आने वाले मैचों में इसे दोहराने में सक्षम होंगे। वॉटसन अधिक आक्रामक होने के बारे में नहीं सोच रहे थे। वह नेट्स में अच्छी तरह से गेंद को मार रहे थे और फिर वही उन्होंने मैदान में किया। फाफ हमारे लिए एक शीट एंकर की तरह है, बीच-बीच में वे शॉट्स खेलते रहते हैं। वह हमेशा अपने लैप शॉट से गेंदबाजों को भ्रमित कर सकते हैं।"

धोनी ने कहा कि पंजाब की टीम को कम स्कोर पर रोकना महत्वपूर्ण रहा। उन्होंने कहा, "पहले तीन चार मैच देखने के बाद मुझे लगा कि अगर आप उन्हें कम स्कोर पर रोकते हो तो उन पर दबाव डाल सकते हो। सभी टीमों के पास आक्रामक बल्लेबाज हैं जो गेंदबाजी को ध्वस्त कर सकते हैं और हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया।"

उन्होंने जीत पर कहा, "अच्छी बात यह है कि हमारे पास प्लान है। ऐसा नहीं है कि हमारे बीच बहस नहीं होती है लेकिन यह एक योजना है, यही हमारे बीच के संबंध हैं। हमने अपने पिछले 3-4 मैचों को देखा और सोचा कि जरुरी काम है विपक्षी टीम को कम रन पर रोकना है। इससे उनपर दबाव बनाना आसान होता है। सभी टीमों के पास आक्रामक बल्लेबाज हैं जो गेंदबाजी को ध्वस्त कर सकते हैं और हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमें ऐसे शॉट्स की जरुरत थी जो हमें लय में ला सके। वाटो और फाफ ने खुद को उन शॉट्स के लिए तैयार किया, जिनके लिए वे जाने जाते हैं।"

Next Story
Share it