Top
Action India

आईपीएल नीलामी : विदेशी खिलाडियों की धूम, 15.50 करोड़ में बिके पैट कमिंस

आईपीएल नीलामी : विदेशी खिलाडियों की धूम, 15.50 करोड़ में बिके पैट कमिंस
X

  • नीलामी के शुरुआती एक घंटे में विदेशी खिलाड़ियों का दिखा वर्चस्व
  • ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को पंजाब ने 10.75 करोड़ में खरीदा
  • भारतीय खिलाड़ी रॉबिन उथप्‍पा को राजस्थान रॉयल्स ने तीन करोड़ में खरीदा

कोलकाता। एएनएन (Action News Network)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के लिए कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया जारी है। प्लेयर ऑक्शन के शुरुआती एक घंटे में विदेशी खिलाड़ियों की धूम रही। निलामी प्रक्रिया के अब तक बिके 10 खिलाड़ियों में 9 विदेशी हैं। उस पर फ्रेंचाइजी टीमों का हरफनमौला खिलाड़ियों के प्रति ज्यादा आकर्षण दिखा।

प्लेयर ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस फिलहाल सबसे मंहगे खिलाड़ी रहे। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था। इसके साथ कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले गेंदबाज बन गए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के एक और हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ में खरीदा है। मैक्सवेल का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था। तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस रहे, जिन्हें 10 करोड़ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा। वहीं अब तक निलामी में बिकने वाले एकमात्र भारतीय रॉबिन उथप्‍पा रहे, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने तीन करोड़ में खरीदा। उनका बेस प्राइस 1.50 करोड़ था।

इसके अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स ने ऑलराउंडर सैम कर्रन को 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा है। इग्लैंड क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मॉर्गन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5.25 करोड़ में खरीद लिया है। मॉर्गन का बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपये था। क्रिस लिन को मुंबई इंडियंस ने दो करोड़ में खरीदा है। लिन अपने बेस प्राइस पर ही बिके।

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच को बैंगलोर ने 4.40 करोड़ रुपये में खरीदा। इंग्लैंड के आलराउंडर क्रिस वोक्स को दिल्ली कैपिटल्स ने 1.50 करोड़ में खरीदा। इंग्लैंड के ही सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को दिल्ली कैपिटल्स ने बेस प्राइस 1.50 करोड़ पर खरीदा।

ऑक्शन में अभी तक नहीं बिके खिलाड़ी

  • यूसुफ पठान- बेस प्राइस एक लाख रुपये
  • कॉलिन डी ग्रैंडहोम- बेस प्राइस 75 लाख रुपये
  • स्टुअर्ट बिन्नी - बेस प्राइस 50 लाख रुपये
  • चेतेश्वर पुजारा - बेस प्राइस -50 लाख रुपये
  • हनुमा विहारी - बेस प्राइस 50 लाख रुपये

उल्लेखनीय है कि इस बार आईपीएल 2020 की नीलामी के लिए 332 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया था। ऑक्शन के लिए 997 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया था।

Next Story
Share it