Action India

आईपीएल ने इंग्लिश क्रिकेट को बढ़ाने में बहुत मदद की है: बटलर

आईपीएल ने इंग्लिश क्रिकेट को बढ़ाने में बहुत मदद की है: बटलर
X

लंदन । एएनएन (Action News Network)

इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर का मानना ​​है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने इंग्लिश क्रिकेट को बढ़ाने में मदद की है और उनका मानना है कि आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट के बाद आईपीएल ही दुनिया का सबसे बेहतरीन टूर्नामेंट है। बटलर ने कहा कि वह इस साल के आईपीएल का हिस्सा बनने के लिए बेताब थे। मगर कोरोना वायरस महामारी के चलते इस साल के आईपीएल सत्र का आयोजन संकट में नजर आ रहा है।

बटलर ने बीबीसी पॉडकास्ट 'द डोसरा' में कहा, 'इसमें कोई संदेह नहीं है कि आईपीएल ने अंग्रेजी क्रिकेट और पिछले कुछ वर्षों में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की संख्या को बढ़ाने में मदद की है।' उन्होंने कहा, 'यह कुछ ऐसा था जिसे मैं खेलने के लिए बेताब था। मेरे लिए यह विश्व कप के बाद सबसे सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट है।'बटलर ने कहा कि लीग उस कल्पित क्रिकेट की तरह है जिसे उन्होंने बच्चे के रूप में खेलने की ख्वाहिश की, जिसमें खेल के शीर्ष सितारे एक साथ कंधे से कंधा मिलाकर खेलते हैं। उन्होंने कहा, 'बड़े होते बच्चे के रूप में आप जो खेलना चाहते हैं वह है यह, कल्पित क्रिकेट।

सभी टीमों को मिला दीजिए और आपको कोहली और डिविलियर्स एक साथ खेलते मिलेंगे।'विश्व कप विजेता इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर आईपीएल में दो फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं। 2016-17 सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के बाद बटलर 2018 में राजस्थान रॉयल्स में चले गए थे। 13वां आईपीएल, जो मार्च के अंत में शुरू होने वाला था, उसे कोरोना वायरस महामारी के कारणअनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया गया था।

Next Story
Share it