Action India

फेम इंडिया मैगजीन के वार्षिक सर्वे में मप्र के आईपीएस मनीष शंकर सबसे ऊर्जावान अधिकारी

फेम इंडिया मैगजीन के वार्षिक सर्वे में मप्र के आईपीएस मनीष शंकर सबसे ऊर्जावान अधिकारी
X

भोपाल। एएनएन (Action News Network)

फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट के वार्षिक सर्वे "25 उत्कृष्ट आईपीएस 2020" के द्वारा वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मप्र मनीष शंकर शर्मा को ऊर्जावान अधिकारी के तौर चयनित किया गया है, इस उत्कृष्ट व उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए नेहरू युवा केंद्र भोपाल के जिला युवा समन्वयक डॉ सुरेंद्र शुक्ला, प्रदीप देशमुख, शुभम चौहान, हर्षा हासवानी,मधु प्रसाद, राहुल तिवारी सहित सभी ने बधाई व शुभकामनाएं दी।

ज्ञात हो कि किसी भी राष्ट्र की सुरक्षा पुलिस वालों पर ही निर्भर करती है। पुलिस व्यवस्था सभी प्रकार की शासन प्रणालियों में अहम् योगदान देती है। देश में शान्ति बनाये रखने के लिए पुलिस का अस्तित्व अत्यंत आवश्यक है। हाल ही में जब देश में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है, ऐसे में भी ये पुलिसकर्मी अपनी जान की परवाह ना करते हुए हमारी सुरक्षा में दिन-रात लगे हुए हैं। ऐसे में इन पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए फेम इंडिया द्वारा हर साल एक सर्वे किया जाता है, जिसमे विभिन्न मानदंडों के आधार पर उत्कृष्ट पुलिसकर्मियों का चयन होता है।

इस वर्ष भी फेम इंडिया ने देश के ऐसे आईपीएस अधिकारियों का सर्वे किया है, जो अपने कार्यों और प्रयासों से लोगों के जीवन में सुरक्षा की भावना बढ़ाने, समाज में सौहार्द स्थापित करने और सकारात्मक संभावनाओं को मजबूत करने की निरंतर और ईमानदार कोशिश कर रहे हैं। इस फेहरिस्त में फेम इंडिया ने 25 उत्कृष्ट आईपीएस अधिकारियों 2020 का यह सर्वे कार्यशैली, ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा, जज्बा, जागरूकता, कानून व्यवस्था, जनता से जुड़ाव, प्रभाव, छवि और कार्यकाल जैसे 12 मानदंडों पर किया गया है।

Next Story
Share it