Top
Action India

इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर हमला

इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर हमला
X

बगदाद। एएनएन (Action News Network)

इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर फिर हमला हुआ है। यह हमला मंगलवार रात अल-तजी मिलिट्री कैंप पर हुआ है। कैंप के पास एक रॉकेट गिरा है। सोमवार को भी बगदाद के उत्तर में अमेरिकी सैनिकों के ठिकाने पर चार रॉकेट दागे गए थे। अल-बलाद एयरबेस पर हुए इस हमले में चार इराकी वायु सैनिक घायल हो गए थे।

इससे पहले सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद बौखलाए ईरान ने पिछले सप्ताह इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर मिसाइलें बरसाईं थीं। इसमें दावा किया गया था कि हमले में 80 से ज्यादा अमेरिकी मारे गए हैं। अल-तजी मिलिट्री कैंप पर हुए ताजा हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

इराकी सेना ने कहा है कि बगदाद के उत्तर में अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेनाओं की मौजूदगी वाले एक इराकी हवाई अड्डे को कत्युशा रॉकेटों से निशाना बनाया गया है। यहां अमेरिकी सैनिक तैनात हैं। अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

अमेरिका के हमले में अपने कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद ईरान बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट बरसा चुका है। इस पर अमेरिका के राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि ईरान के खिलाफ कडे़ आर्थिक प्रतिबंध लगाए जाएंगे। इस पर ईरान के राष्ट्रपति ने कहा था कि वह अमेरिका की धमकियों से नहीं डरते।

Next Story
Share it