Top
Action India

लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध से बल्लेबाजों का काम आसान हो जाएगा : ईशांत शर्मा

लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध से बल्लेबाजों का काम आसान हो जाएगा : ईशांत शर्मा
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का मानना है कि गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने से बल्लेबाजों का काम आसान हो जाएगा। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कोरोना वायरस महामारी के कारण गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है।

ईशांत ने एक खेल चैनल के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि यदि गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में उपयोग की जाने वाली लाल गेंद को नहीं लार से नहीं चमकाएंगे, तो यह स्विंग नहीं होगी और इससे बल्लेबाजों को मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा,‘‘यदि हम लाल गेंद को नहीं चमकायेंगे तो यह स्विंग नहीं होगी और अगर यह स्विंग नहीं होगी तो बल्लेबाजों के लिए चीजें आसान हो जाएंगी। मुझे लगता है कि प्रतिस्पर्धा बराबरी की होनी चाहिए ना कि बल्लेबाजों के फायदेमंद के लिए।”

ईशांत ने कहा, यदि गेंदबाज गेंद चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो उन्हें विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत होगी।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि सबसे अहम चीज गेंद पर लार लगाने से बचने और गेंद को चमकाने से बचने की होगी। हमें इसके लिए विशेष सतर्कता बरतनी होगी क्योंकि हम गेंद को चमकाने के आदी हैं विशेषकर लाल गेंद को।”

ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 97 टेस्ट मैच खेले हैं और 297 विकेट हासिल किये हैं। वहीं, उन्होंने 80 एकदिवसीय मैचों में 115 विकेट हासिल किये हैं। इसके अलावा उन्होंने 14 टी-20 मैचों में 8 विकेट हासिल किये हैं।

Next Story
Share it