Action India

आईएसएल-6 : कृष्णा की हैट्रिक से सेमीफाइनल में पहुंचा एटीके

आईएसएल-6 : कृष्णा की हैट्रिक से सेमीफाइनल में पहुंचा एटीके
X

कोलकाता। एएनएन (Action News Network)

रॉय कृष्णा की शानदार हैट्रिक की मदद से दो बार की चैम्पियन एटीके ने यहां सॉल्ट लेक स्टेडियम में ओडिशा एफसी को 3-1 से करारी मात देकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका के फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया और साथ ही सेमीफाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली।

एटीके की 16 मैचों से 33 अंक हो गए हैं और वह एफसी गोवा के अंकों के बराबर पहुंच गई है। लेकिन बेहतर गोल अंतर और हेड-टू-हेड रिकार्ड के साथ एटीके ने गोवा को पीछे छोड़ते हुए टॉप स्थान हासिल कर लिया है। एटीके की यह लगातार चौथी जीत है। वहीं, ओडिशा को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है।

शनिवार रात खेले गए इस मुकाबले में एटीके के लिए कृष्णा ने 49वें, 60वें और 63वें मिनट में गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की। ओडिशा के लिए आईएसएल में अपना दूसरा मैच खेल रहे मैनुएल ओनू ने 67वें मिनट में गोल किया। घर में अपना 50वां मैच खेलने उतरी एटीके ने सातवें मिनट में ही एक अच्छा मौका बनाया।

हर्नांडीज से मिले पास पर रॉय कृष्णा ने बॉल को प्रबीर दास की तरफ बढ़ाया और प्रबीर ने इदु गार्सिया की तरफ दिया, लेकिन गार्सिया बॉल को टच करने से कुछ इंच दूर रह गए। 16वें मिनट में नारायण दास द्धारा कृष्णा को पेनाल्टी बॉक्स के पास गिराए जाने के कारण एटीके को फ्रीकिक मिल गया। लेकिन मेजबान टीम ने इसे जाया कर दिया। एटीके 26वें मिनट में भी कॉर्नर का फायदा नहीं उठा पाई जबकि इसके तीन मिनट बाद ही ओडिशा के सिस्को हर्नांडीज को मैच में पहली बार येलो कार्ड दिखाया गया। 41वें मिनट तक ओडिशा के एक शॉट के मुकाबले दो शॉट टारगेट पर लेने के बावजूद एटीके खाता नहीं खोल पाई।

इसी बीच, ओडिशा के नारायण को येलो कार्ड थमाया गया और फिर दोनों टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित रहा। मेजबान एटीके ने दूसरे हाफ में धमाकेदार शुरुआत की और 49वें मिनट में ही कृष्णा के गोल की मदद से मैच में 1-0 की बढ़त बना ली। कृष्णा का सीजन का यह 11वां गोल है। एटीके के इस गोल में जेवियर हर्नांडीज का भी असिस्ट रहा।

जेवियर ने कॉर्नर लिया और बॉल को गोलपोस्ट की तरफ भेजा, जहां मुस्तैद खड़े कृष्णा ने पहले तो इसे अपने कब्जे में लिया और फिर उन्होंने बॉल को नेट में डालकर मेजबान एटीके का खाता खोल दिया। इस गोल के बाद पहले हाफ के मुकाबले दूसरे हाफ में काफी मौके बनने लगे। 53वें मिनट में ओडिशा के पास बराबरी का गोल दागने का अवसर था, लेकिन सिस्को इस मौके को गोल में तब्दील नहीं कर पाए। ओडिशा जहां हाथ आए मौकों को भूना नहीं पा रही थी तो वहीं एटीके किसी भी मौके को गंवाने के मूड में नहीं थी।

60वें मिनट में मेजबान टीम ने एक बार फिर से हमला बोला और इस बार भी कृष्णा ने एटीके की बढ़त को दोगुना करने में कोई गलती नहीं की। कृष्णा के सीजन का यह 12वां गोल है। एटीके की टीम अपनी बढ़त को दोगुना करने का जश्न मना ही रही थी कि तभी कृष्णा ने एक और गोल दागकर मैच में अपनी हैट्रिक पूरी की और एटीके की बढ़त को 3-0 तक पहुंचा दिया। कृष्णा ने तीसरा गोल जयेश राणे की मदद से किया। इस गोल के साथ ही कृष्णा सीजन के टॉप स्कोररों की सूची में 13 गोलों के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं।

एटीके के ताबड़तोड़ तीन गोलों के बाद ओडिशा ने भी वापसी की और 67वें मिनट में उसने अपना खाता खोल लिया। मेहमान ओडिशा के लिए यह गोल बीते सप्ताह डेब्यू करते हुए एफसी गोवा के खिलाफ दो गोल दागने वाले मैनुएल ओनू ने किया। इसके बाद दोनों ही टीमों ने अपने खिलाड़ियों को अंदर बाहर करना शुरू कर दिया। 75वें मिनट तक दोनों टीमों के बीच पांच शॉट टारगेट पर लिए जा चुके थे, जिसमें से चार गोल में तब्दील हो चुके थे। 88वें मिनट में ओनू के पास ओडिशा के लिए दूसरा गोल करने का मौका था, लेकिन उनका हेडर क्रॉसबार के उपर से निकल गया।
इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां एटीके ने 3-1 की अपनी बढ़त को कायम रखते हुए शानदार जीत हासिल कर ली और एफसी गोवा के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सीजन की दूसरी टीम बन गई।

Next Story
Share it