Action India

आईएसएल-6 : लगातार दूसरी जीत के साथ फिर शीर्ष पर पहुंचा एफसी गोवा

आईएसएल-6 : लगातार दूसरी जीत के साथ फिर शीर्ष पर पहुंचा एफसी गोवा
X

भुवनेश्वर। एएनएन (Action News Network)

एफसी गोवा एक बार फिर से हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गया है। गोवा ने अपने 15वें दौर के मुकाबले में कलिंगा स्टेडियम में मेजबान ओडिशा एफसी को 4-2 से हराया।

यह इस सीजन में गोवा की नौवीं जीत है। उसके खाते में अब 30 अंक हो गए हैं और वह एटीके (27) से आगे निकलते हुए एक बार फिर से टाप पर पहुंच गया है। ओडिशा एफसी सीजन की छठी और लगातार दूसरी हार के बाद 21 अंक लेकर चौथे स्थान पर ही कायम है। बुधवार रात खेले गए इस मुकाबले का पहला हाफ पूरी तरह एफसी गोवा के नाम रहा। उसने इस हाफ में तीन गोल किए।

ओडिशा एफसी ने दूसरे हाफ में बेहतर खेल दिखाते हुए दो गोल कर मैच में रोमांच ला दिया लेकिन इसके बाद उसे कोेई और सफलता नहीं मिली। रेगुलेशन टाइम के अंतिम मिनट में गोल कर फेरान कोरोमिनास ने गोवा के लिए तीन अंक पक्के कर दिए।

जैकीचंद सिंह और विनीत राय के आत्मघाती के गोलों की मदद से उसने पहले हाफ की समाप्ति 3-0 की लीड के साथ की। बेदिया की फ्रीकिक पर विनीत ने गलती से आत्मघाती गोल गोल 21वें मिनट में किया। इस गोल की मदद से गोवा का खाता खुला जबकि जैकी ने 24वें और 27वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम की बढ़त तीन गुनी कर दी।

विनीत ने जो आत्मघाती गोल किया, वह डिफलेक्शन का नतीजा था। बेदिया ने बाक्स के बाहर से फ्रीकिक पर एक जोरदार शाट लिया था। विनीत राय ने हेडर के जरिए उसे दिशाहीन करने की पूरी कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे और गेंद ओडिशा एफसी के पोस्ट की ओर बढ़ चली।

गोलकीपर फ्रांसिस्सको डोरोनसोरो ने उसे रोकने की पूरी कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे और इस तरह ओडिशा एफसी के एक खिलाड़ी के गोल से गोवा का खाता खुल गया। इसके तीन मिनट बाद जैकीचंद ने एक गोल करते हुए गोवा को 2-0 से आगे कर दिया।

जैकीचंद ने लेफ्ट फ्लैंक से मंडार राव देसाई से मिले क्रास पर गोल किया। इस दौरान फेरान कोरोमिनास ने पोस्ट की ओर जा रही गेंद को सही दिशा देने का प्रयास किया लेकिन रेफरी ने उन्हें आफसाइड करार दिया। बाद में हालांकि लाइंसमैन से बात करने के बाद रेफरी ने गोवा के पक्ष में गोल करार दिया। जैकी ने 27वें मिनट में एक और गोल करते हुए गोवा के लिए तीन अंक लगभग तय कर लिए। इस गोल में हुगो बोउमोस ने जैकी की मदद की।

लेफ्ट फ्लैंक से बोउमोस से मिले लो-क्रास पर ही जैकी ने गोल किया। ओडिशा एफसी ने दूसरे हाफ की बेहतर शुरुआत की और कुछ अच्छे हमले किए। इस क्रम में उसे 59वें मिनट में सफलता मिली। मैनुएल ओनू ने यह गोल हेडर के जरिए किया।

ओनू ने नारायण दास के एक शानदार क्रास पर करते हुए मेजबान टीम का खाता खोला। इस गोल ने ओडिशा एफसी को आत्मबल दिया और इसी के दम पर उसने 61वें मिनट में फेरान कोरोमिनास और ब्रेंडन फर्नांडिस के एक शानदार मूव को बेकार किया।

यहां ओडिशा के गोलकीपर डोरोनसोरो की तारीफ करनी होगी। उन्होंने एक शानदार बचाव कर गोवा को चौथा गोल करने से रोका। ओडिशा एफसी के अपने अलग प्लांस थे। एक तरफ डोरोनसोरो अपना काम कर रहे थे तो दूसरी ओर उसकी अग्रिम पंक्ति अपने काम में लगी थी। 65वें मिनट में मेजबान टीम को एक कार्नर मिला, जिस पर गोल करते हुए ओनू ने स्कोर 2-3 कर दिया।

ओनू के हेडर को माउतोर्दा फाल ने रोकने की पूरी कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे। अगले 15 मिनट तक कोई टीम सफलता हासिल नहीं कर सकी।79वें और 82वें मिनट में क्रमशः मोहम्मद धूत और बेदिया को पीला कार्ड मिला।87वें मिनट में मेजबान टीम ने एक अच्छा मूव बनाया लेकिन वह बराबरी का गोल नहीं कर सकी।

इसी बीच, 90वें मिनट में गोल करते हुए कोरो ने गोवा की जीत पक्की कर दी। कोरो का यह इस सीजन का नौवां गोल है। वह अब सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। 10 गोल के साथ बेंगलुरू एफसी तथा भारत के कप्तान सुनील छेत्री पहले स्थान पर हैं।

Next Story
Share it