Action India

आईएसएल-6 : जीत की हैट्रिक के साथ गोवा शीर्ष पर पहुंचा

फातोर्दा (गोवा)। एएनएन (Action News Network)

एफसी गोवा ने लगातार तीसरी जीत के साथ हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में एक बार फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया है।

गोवा ने यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए अपने 16वें दौर के मुकाबले में हैदराबाद एफसी को 4-1 से हराया। यह इस सीजन में गोवा की 10वीं जीत है जबकि हैदराबाद को 16 मैचों में 13वीं हार झेलनी पड़ी है।

गोवा के 16 मैचों से 33 अंक हो गए हैं और वह दो बार के चैम्पियन एटीके (30) को लांघते हुए पहले स्थान पर पहुंच गया है। हैदराबाद एफसी अभी भी 10वें क्रम पर है। हैदराबाद को इस सीजन की शुरुआत में अपने घर में गोवा के हाथों 0-1 से हार मिली थी। हैदराबाद को जो एक जीत मिली है, वह घर में मिली थी। घर से बाहर इस टीम को खाता खुलना बाकी है।

बहरहाल, मेजबान गोवा ने इस मैच में सधी शुरुआत की और आठवें मिनट में ही बढ़त लेने का मौका बना लिया। जैकीचंद सिंह ने अपने साथ फेरान कोरोमिनास को एक पास दिया, लेकिन कोरो का शॉट सीधे हैदराबाद के गोलकीपर लक्ष्मीकांत काट्टीमनी के हाथों में चला गया। गोवा ने हालांकि अपना जारी आक्रमण जारी रखा और 19वें मिनट में ही उसने मैच में 1-0 की बढ़त बना ली। मेजबान टीम के लिए यह गोल फ्रांसीसी मिडफील्डर हुगो बोउमोस ने मंडार राव देसाई की मदद से दागा।

बोउमोस का सीजन का यह सातवां गोल है। इसके दो मिनट बाद ही हालांकि हैदराबाद के पास लगभग बराबरी हासिल करने का बेहतरीन मौका था, लेकिन परेरा एक बार फिर से चूक गए। गोवा को 28वें मिनट कॉर्नर मिला और आईएसएल में अपना 50वां मैच खेल रहे ब्रेंडन फर्नांडीज ने इसे कोरो की तरफ दिया, जिसका कि वे फायदा नहीं उठा पाए। मैच के 36वें मिनट में मेजबान टीम ने एक फिर से काउंटर अटैक करने की कोशिश की, लेकिन इस बार वह हैदराबाद के डिफेंस में सेंध नहीं लगा पाई।

हाफ टाइम समाप्त होने से पहले गोवा के पास अपनी बढ़त को दोगुना करने का सुनहरा मौका था, लेकिन जैकीचंद एक बार फिर से नाकाम रहे और हाफ टाइम समाप्त हो गया। गोवा के लिए दूसरे हाफ की भी शुरुआत पहले हाफ की ही तरह रही। उसने मैदान पर आते ही हमले करने शुरू कर दिए और पांच मिनट के अंदर गोल करते हुए अपनी बढ़त दोगुनी कर ली।

गोवा के लिए मैच का दूसरा गोल भी बोउमोस ने ही किया। यह इस सीजन में बोउमोस का आठवां गोल है। दूसरा गोल खाने के तुरंत बाद मेहमान टीम ने दो बदलाव किए। यह बदलाव रंग लाया। इससे फारवर्ड लाइन को मजबूत मिली और उसने मार्सेलिन्हो के गोल की मदद से 64वें मिनट में अपना खाता खोल दिया।

मार्सेलिन्हो का यह इस सीजन का पांचवां गोल है। उनके इस गोल ने मेहमान टीम को मैच में वापस ला दिया। टाप पर पहुंचने के लिए एड़ी-चोटी का जोर रहा रही गोवा को मार्सेलिन्हो का यह गोल पसंद नहीं आया और उसे तीन अंक हासिल करने के प्रयास में दो गोल की बढ़त पाने के लिए एक और जोरदार हमला किया और 68वें मिंनट में गोल करते हुए स्कोर 3-1 कर दिया। उसके लिए यह गोल फेरान कोरोमिनास ने किया। कोरो का यह इस सीजन का 10वां गोल है। कोरो यहीं नहीं रुके और 87वें मिनट में हासिल पेनाल्टी पर गोल करते हुए न सिर्फ इस सीजन में अपने गोलों की संख्या 11 कर ली बल्कि अपनी टीम का लगातार तीसरी जीत के साथ टाप पर पहुंचना सुनिश्चित कर दिया।

मैच में वापसी के प्रयासों के तहत हैदराबाद के गोलकीपर काट्टीमनी को अतिरिक्त दबाव झेलना पड़ रहा था औऱ इसी कारण वह 85वें मिनट में पेनाल्टी दे बैठे। इस पर गोल करते हुए कोरो इस सीजन में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

Next Story
Share it