Action India

हैदराबाद एफसी ने भारतीय डिफेंडर चिंगलेनसना सिंह के साथ किया दो साल का करार

हैदराबाद एफसी ने भारतीय डिफेंडर  चिंगलेनसना सिंह के साथ किया दो साल का करार
X

हैदराबाद । Action India News

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2020-21 सीज़न से पहले हैदराबाद एफसी ने भारतीय डिफेंडर कंशम चिंगलेनसना सिंह के साथ दो साल का करार किया है। फुटबॉल सर्किट में चिंगलेनसना सिंह को 'सना' के नाम जाना जाता है, मणिपुर के डिफेंडर चिंगलेनसना एफसी गोवा में तीन साल बिताने के बाद हैदराबाद में शामिल हुए हैं।

हैदराबाद में शामिल होने को लेकर चिंगलेनसना ने कहा,"क्लब एक रोमांचक परियोजना में बहुत अधिक महत्वाकांक्षा के साथ एक नई टीम का निर्माण कर रहा है। मैं इस टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं और क्लब को भारतीय फुटबॉल में अपनी विरासत स्थापित करने में भूमिका निभाना चाहता हूं।"

चिंगलेनसना सुब्रत पॉल और हैलीचरण नारज़री के बाद इस सीज़न में हैदराबाद एफसी में शामिल होने वाले तीसरे भारतीय हैं। उन्होंने कहा, 'लीग में सभी टीमों का प्राथमिक उद्देश्य प्लेऑफ में जगह बनाना है और फिर फाइनल में जगह बनाना। मैं गोवा में उसी मानसिकता का हिस्सा रहा हूं और हैदराबाद में भी मेरा लक्ष्य समान हैं।"

उन्होंने कहा कि ने उनका व्यक्तिगत लक्ष्य हैदराबाद को खिताब जीतना है। हैदराबाद ने सेमीफाइनल में दो बार और फाइनल में एक बार प्रवेश किया है। महिंद्रा यूनाइटेड, एयर इंडिया और टाटा फुटबॉल अकादमी में अपने प्रारंभिक वर्षों के बाद, सना ने 2015 में शिलॉन्ग लाजोंग एफसी के साथ अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की, जिसके साथ उन्होंने आई-लीग में दो सत्र खेले।

2016 में आईएसएल में पदार्पण करने के बाद, वह दिल्ली डायनामोज की टीम का हिस्सा बने। उन्हें 2017 में आईएसएल प्लेयर ड्राफ्ट में एफसी गोवा द्वारा खरीदा गया और पिछले तीन सत्रों के लिए वह गोवा की टीम का हिस्सा रहे, जहां उन्होंने 2019 में सुपर कप विजेता का पदक भी जीता था।

हैदराबाद एफसी के सह-मालिक वरुण त्रिपुरानेनी ने कहा, "सना देश में सबसे रोमांचक और प्रतिभाशाली युवा डिफेंडरों में से एक हैं। वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं और हर बार जब भी वह मैदान पर होते हैं, वह एक अलग ही छाप छोड़ते हैं।

हम युवाओं और अनुभव के सही मिश्रण के साथ एक टीम का निर्माण करना चाहते हैं और हमें उम्मीद है कि वह इस टीम के एक मूल्यवान खिलाड़ी होंगे। " अंतरराष्ट्रीय मंच पर, सना ने 2016 में अंडर-19,अंडर-22 और अंडर-23 स्तरों पर भारत का प्रतिनिधित्व किया है। कोरोना वायरस महामारी के कारण आईएसएल के 2020-21 सीजन का आयोजन गोवा में किया जाएगा।

Next Story
Share it