Top
Action India

इटली में खाना और दवा को छोड़कर सभी दुकानें बंद

इटली में खाना और दवा को छोड़कर सभी दुकानें बंद
X

रोम। एएनएन (Action News Network)

इटली में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के कारण खाने की चीजों और दवा की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद कर दी गई हैं। यहां अब तक कोरोना से 827 लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रधानमंत्री गिउसेप कोंटे ने राष्ट्र के नाम प्राइम टाइम एड्रेस में कहा है कि हाल ही में लगाए गए प्रतिबंध लोगों की भलाई के लिए हैं। फिलहाल, पब्लिक प्लेस पर समारोह और यात्रा प्रतिबंधित करने से सड़कों पर सन्नाटा पसर चुका है और इसका प्रभाव मंदिरों और चर्चों पर भी पड़ा है।

स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए सेनिटेशन विभाग के कार्यकर्ता सड़कों पर नाइलोन का सूट और ग्लव्स पहनकर छिड़काव करने में लगे हैं।लोगों से आग्रह किया गया है कि वे सिर्फ जरूरी काम से ही घर से बाहर निकले, जैसे- किराने का सामान खरीदना, डॉक्टर के पास जाना या अपने कुत्तों को टहलाना।

सभी खुदरा दुकानों, कॉफी बार, पब, रेस्तरां और ब्यूटी सैलून को बंद करने की घोषणा की गई है और निजी क्षेत्र की कंपनियों से कर्मचारियों को छुट्टी लेने या घर से काम करने की सहूलियत देने का आग्रह किया है।उल्लेखनीय है कि घातक कोरोना वायरस के कारण विश्व भर में बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं और मर रहे हैं। कई देशों ने यात्रा और व्यापार पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

Next Story
Share it