Top
Action India

कोरोना की जंग जीत चुका जमाती फिर हुआ पॉजिटिव, हिमाचल में कोरोना मरीजों का आंकड़ा पंहुचा 39

कोरोना की जंग जीत चुका जमाती फिर हुआ पॉजिटिव, हिमाचल में कोरोना मरीजों का आंकड़ा पंहुचा 39
X

धर्मशाला । एएनएन (Action News Network)

हिमाचल में कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद एक जमाती फिर कोरोना पॉजिटिव निकला है। यह जमाती ऊना जिले में सबसे पहले आए तीन कोरोना संक्रमितों में से एक है। टांडा में इलाज के दौरान इन तीनों की दो बार रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। इसके बाद तीनों को अस्पताल से छुट्टी देकर कांगड़ा के छेब स्थित आईसोलेशन केंद्र में भेजा गया था। लेकिन शनिवार देर रात इनमें से एक की रिपोर्ट फिर पॉजिटिव आई है।

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि शनिवार देर रात को आई रिपोर्ट में यह व्यक्ति दोबारा पॉजिटिव पाया गया है। प्रदेश में इस तरह का यह पहला मामला जो पॉजिटिव से नेगेटिव होने के बाद दोबारा पॉजिटिव पाया गया है।

गौर हो कि यह यह जमाती उन तीन जमातियों में से एक है जो और दिल्ली के मरकज में हुए तब्लीगी जमात के जलसे से लौट कर ऊना के अंब क्षेत्र की एक मस्जिद में रुके थे। यह तीनों ही मंडी जिला से संबध रखते हैं। बीते दो अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग ने इनके सैंपल लेकर जांच की तो इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसी रात इन्हें टांडा के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। टांडा में उपचार के बाद दो बार इनकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। इसको देखते हुए तीनों को अस्पताल से छुट्टी देकर निगरानी पर रखा गया था। लेकिन शनिवार देर रात को एक की रिपोर्ट फिर पॉजिटिव आई।

वहीं, प्रदेश में अब कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 39 पंहुच गई है जिनमें 11 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि एक की मौत हो चुकी है। इसके अलावा चार कोरोना पॉजिटिव इलाज के लिए प्रदेश से बाहर जा चुके हैं। वहीं एक्टिव मामले अब 23 पंहुच गए हैं। वहीं 7167 लोगों को सुरक्षा के दृष्टिगत निगरानी में रखा गया, जिसमें से 5102 लोग 28 दिनों की निर्धारित निगरानी अवधि को पूर्ण कर चुके हैं और स्वस्थ हैं। अब तक 2240 लोगों की कोरोना संक्रमण को लेकर जांच की गई है जिनमें 1973 नेगेटिव आ चुके हैं।

Next Story
Share it