Top
Action India

जम्मू-कश्मीर में पिछले तीन दिनों से जारी बारिश से बढ़ी ठंड

जम्मू-कश्मीर में पिछले तीन दिनों से जारी बारिश से बढ़ी ठंड
X

जम्मू। एएनएन (Action News Network)

जम्मू के उपरी तथा मैदानी इलाकों में पिछले तीन दिनों में हुई बर्फबारी तथा बारिश के बाद रविवार को एक बार फिर से हल्की धूप निकली। वहीं कश्मीर घाटी के उपरी इलाकांे में रविवार को भी बर्फबारी हो रही है। जम्मू-कश्मीर के उच्च पर्वतीय इलाकों में ताजा बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में हुई बारिश से ठंड एक बार फिर बढ़ गई है। लोगों को एक बार फिर ठंड का एहसास होने लगा है।

रविवार को जम्मू में हल्की धूप निकली जिससे लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली। वहीं कठुआ जिले में मौसम के बिगड़े मिजाज से लोगों को आज भी यानि रविवार को भी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार रविवार को भी 20 एमएम बारिश होने की उम्मीद है जिसके कारण बारिश से अब सोमवार को ही राहत मिलने की संभावना है। उधर जिले के बनी व बसोहली इलाके में बर्फबारी के साथ बिजली सप्लाई ठप हो गई है जिसके कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

जिला में बीते तीन दिनों में 70 एमएम बारिश हो चुकी है अभी 20 एमएम और होने की संभावना है। इतना ही नहीं पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण जिले में शीत लहर का प्रकोप दोबारा शुरू हो चुका है। पहाड़ों पर कई स्थानों पर लोग आग जलाकर ठंड से राहत पा रहे हैं। इस बीच मैदानी क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस रहा।

कश्मीर घाटी के उपरी इलाकों में तीन दिन से बारिश व बर्फबारी का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। इससे कड़ाके की ठंड से लोगों का हाल बेहाल हो रहा है। लगातार हो रही बारिश व बर्फबारी के चलते मार्च में पहली बार इतनी ठंड महसूस की जा रही है। कश्मीर घाटी के लोग घरों में दुबक रहे हैं व बाजरों में रौनक न के बराबर है। वहीं सड़कों पर सन्नाटा है।

Next Story
Share it