Action India

भूस्खलन के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार चौथे दिन भी बंद

भूस्खलन के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार चौथे दिन भी बंद
X

  • जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी संख्या में यात्री वाहन और ट्रक फंसे
  • बर्फबारी से मुगल रोड और श्रीनगर-लेह राजमार्ग भी पिछले काफी दिनों से बंद

जम्मू। एएनएन (Action News Network)

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग सोमवार को लगातार चौथे दिन भी यातायात के लिए बंद रखा गया है। रामबन जिले के डिगडोल इलाके में भूस्खलन होने के बाद यह मार्ग बंद किया गया था। राजमार्ग शनिवार को दोपहर सिर्फ तीन घंटे के लिए खुला था लेकिन एक बार फिर भूस्खलन होने पर इसे यातायात के लिए बंद कर दिया गया था जिसके बाद से अब तक बंद है। राजमार्ग पर भारी संख्या में यात्री वाहन और ट्रक फंसे हुए हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के कारण मुगल रोड और श्रीनगर-लेह राजमार्ग पिछले काफी दिनों से लगातार बंद है।

यातायात विभाग के एक पुलिस अधिकारी के अनुसार रामबन के डिगडोल में भूस्खलन के कारण भारी मात्रा में मलवा राजमार्ग पर पड़ा है। यह भूस्खलन शनिवार को हुआ था। भूस्खलन और पत्थर गिरने से हाईवे भी कई जगह से क्षतिग्रस्त हो गया है। मलवा हटाने के लिए मशीनरी और कर्मचारियों को लगाया गया है। मलवा हटाने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है और आज शाम तक हाईवे खुलने की पूरी उम्मीद है।

अधिकारी के अनुसार रविवार की सुबह रामबन, डोडा, किश्तवाड़, पत्नीटॉप जाने वाले यात्री वाहनों को ही जखैनी से आगे जाने की अनुमति दी गई थी। इस दौरान श्रीनगर जाने वाले वाहनों को आगे जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। राजमार्ग खुलने पर सबसे पहले रामबन व अन्य स्थानों पर फंसे वाहनों को निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि राजमार्ग बंद होने के कारण सब्जी और अन्य ताजा माल लेकर जाने वाले ट्रक भी फंसे हैं।इसी बीच राजौरी पुंछ को दक्षिण कश्मीर के शोपियां से जोड़ने वाला मुगल रोड तथा श्रीनगर-लेह राजमार्ग बर्फबारी के चलते शनिवार को भी बंद है। यह दोनों मार्ग पिछले काफी समय से लगातार बंद हैं। भारी बर्फबारी के चलते मचैल गांव का रास्ता भी बंद हो गया है।

Next Story
Share it