Top
Action India

जापान में क्रूज शिप पर वायरस के टेस्ट पूरे

जापान में क्रूज शिप पर वायरस के टेस्ट पूरे
X

टोक्यो। एएनएन (Action News Network)

जापान के डायमंड प्रिंसेस क्रूज शिप पर सवार सभी लोगों की जांच पूरी की जा चुकी है। इस जहाज़ पर 400 से अधिक लोग कोविड 19 से संक्रमित पाए गए हैं। सरकार की ओर से मंगलवार को यह जानकारी दी गई है। अन्य देश अपने देश के नागरिकों को शिप पर से हटा रहे हैं।

इन देशों में दक्षिण कोरिया अपने नागरिकों को शिप पर से हटाने की घोषणा करने वाला नवीनतम देश है।

जापान को इस स्थिति से निपटने के तरीके के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है क्योकि रोज दर्जनों मामले सामने आ रहे हैं। पर इसका सामना करते हुए स्वास्थ्य मंत्री काटसोनोबू काटो ने इस बात पर जोर दिया है कि जिन यात्रियों के टेस्ट नेगेचिव आते हैं उन्हे बुधवार को शिप पर से जाने की अनुमति मिल जाएगी।

उन्होंने मीडिया को बताया कि उन्होंने सबके टेस्ट कर लिए हैं। कुछ के नतीजे आ गए हैं। जिनके नताजे साफ आए हैं उन्हे शिप से 19 तारीख से उतारने की तैयारी कर रहे हैं। काटो ने बताया कि यह प्रक्रिया दो से तीन दिन में खत्म हो जाएगी। पर जिन लोगों का संक्रमित लोगों के साथ संपर्क हुआ है उन्हे अलग रखा जाएगा।

अभी तक यूनाइटिड स्टेट्स, कनाडा, ऑस्ट्रलिया, हांगकांग और दक्षिण कोरिया ने कहा है कि वह अपने नागरिकों को शिप से लेकर जाएंगे।

दक्षिण कोरिया मंगलवार को राष्ट्रपति के एयरक्राफ्ट में चार नागरिकों और एक जापानी स्पाउस को स्वदेश वापस लाएगा। शिप पर कुल 14 दक्षिण कोरिया के नागरिक सवार हैं। लेकिन दस लोगों ने जाने से मना कर दिया है क्योंकि वे जापान में रहते हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सोमवार तड़के 300 से अधिक अमेरकी नागरिकों को जहाज से हटा लिया गया था इनमें से एक दर्जन से अधिक लोग वायरस से संक्रमित पाए गए।

Next Story
Share it