Top
Action India

मैं चाहता हूं कि इस साल के अंत में इंग्लैंड की टीम कैरेबियन दौरे पर आये : होल्डर

मैं चाहता हूं कि इस साल के अंत में इंग्लैंड की टीम कैरेबियन दौरे पर आये : होल्डर
X

लंदन । Action India News

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा है कि वह चाहते हैं कि इस साल के अंत में इंग्लैंड की टीम कैरेबियन दौरे पर आये। इंग्लैंड ने मंगलवार को मैच के अंतिम दिन तीन मैचों की श्रृंखला का तीसरा टेस्ट 269 रन से जीतकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली।

होल्डर ने कहा,"हम नहीं जानते कि अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर के संदर्भ में इस श्रृंखला के बाद क्या होने वाला है, लेकिन अगर इंग्लैंड इस साल के अंत से पहले वेस्टइंडीज का दौरा करे तो मुझे यकीन है कि वेस्टइंडीज क्रिकेट के वित्तीय रिकॉर्ड लिए यह काफी मददगार साबित होगी।"

उन्होंने कहा,"वेस्टइंडीज क्रिकेट के आर्थिक हालात पिछले कुछ वर्षों से कठिन है। हमें बहुत अधिक वेतन में कटौती करनी पड़ी है, इसलिए यदि 2020 के अंत से पहले एक दौरे की मेजबानी करना संभव है, तो यह शायद हमें एक संगठन के रूप में बनाए रखेगा।"

होल्डर ने स्वीकार किया कि मानसिक थकान उनके पक्ष की विफलता का एक गंभीर कारक थी, लेकिन वेस्टइंडीज को ए-टीम के खिलाड़ियों के साथ प्रशिक्षित करने का एक सकारात्मक परिणाम सामने आया।

होल्डर ने कहा, "यह पहली बार है जब मुझे कम-से-कम ए-टीम के खिलाड़ियों के साथ घुलने-मिलने का मौका मिला है, क्योंकि मैंने पिछले कुछ सालों में ज्यादा प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेला है।मैंने इस अनुभव का पूरा आनंद लिया है।"

उन्होंने कहा,"यह सिर्फ आपको दिखाता है कि हमें वेस्ट इंडीज क्रिकेट में इन वातावरणों की अधिक आवश्यकता है। मुझे अभी यकीन नहीं है कि क्रिकेट वेस्ट इंडीज एक अकादमी, या इंग्लैंड के लॉफबोरो के समान कुछ भी खरीद सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जो विंडीज क्रिकेट बोर्ड की ममदद करेगा।”

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट जीता था लेकिन अगले दो मैचों में उसकी हार हुई।

Next Story
Share it