Top
Action India

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे जेसन होल्डर

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे जेसन होल्डर
X

दुबई । Action India News

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेसन होल्डर गेंदबाजों की ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। यह उनके कैरियर की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसका उन्हें ईनाम मिला।

उन्होंने पहली पारी में 42 रन देकर छह विकेट लिए थे। पूरे मैच में उन्होंने कुल सात विकेट लिए थे। उनके नाम अब 862 अंक हो गए हैं। जो कि बीते 20 साल में किसी विंडीज गेंदबाज द्वारा हासिल किये गए सबसे ज्यादा अंक हैं।

वर्ष 2000 में विंडीज के कर्टनी वॉल्श ने 866 अंक हासिल किए थे। वहीं, हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में होल्डर 485 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। इस सूची में एजेस बाउल में इंग्लैंड की कप्तानी करने वाले बेन स्टोक्स 431 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

वहीं, विंडीज के शैनन गैब्रिएल 46 अंकों की बढ़त के साथ कुल 726 अंक लेकर स्थान आगे बढ़ते हुए 18वें स्थान पर आ गए हैं। दूसरी पारी में शानदार 95 रनों की पारी खेलने वाले वेस्टइंडीद के जमेर्ने ब्लैकवुड 14 स्थान आगे बढ़ते हुए 58वें स्थान पर आ गए हैं।

शेन डॉवरिच करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली इस जीत से विंडीज को आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में 40 अंक मिले हैं। इससे पहले विंडीज ने इस चैम्पियनशिप में अपनी पहली और इकलौती सीरीज भारत के खिलाफ खेली थी जिसमें उसे 0-2 से हार मिली।

इंग्लैंड चैम्पियनशिप में 146 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। पहले स्थान पर भारत है जिसके 360 अंक हैं, जबकि दूसरे स्थान पर काबिज आस्ट्रेलिया के 296 और तीसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड के 180 अंक हैं।

Next Story
Share it