Top
Action India

कोलकाता में एसटीएफ के हत्थे चढ़ा जेएमबी चीफ का खास गुर्गा

कोलकाता में एसटीएफ के हत्थे चढ़ा जेएमबी चीफ का खास गुर्गा
X

कोलकाता । एएनएन (Action News Network)

कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेशी (जेएमबी) के एक और कुख्यात आतंकी को गिरफ्तार किया है। इसका नाम शेख रेजाउल उर्फ किरण है। एसटीएफ की उपायुक्त आईपीएस अपराजिता रॉय ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शेख रेजाउल को एसटीएफ ने हुगली जिले के डानकुनी थाना क्षेत्र से पकड़ा है। वह मूलत: बीरभूम जिले का रहने वाला है।

एसटीएफ की उपायुक्त रॉय ने बताया कि रेजाउल जेएमबी के मुखिया सलाउद्दीन सेलीन का खास रहा है। 2015 में जब सलाहुद्दीन पश्चिम बंगाल आया था तब इसी ने उसके रहने से लेकर यहां के आतंकियों से मुलाकात की सारी व्यवस्था की थी। पश्चिम बंगाल के बर्दवान में 2 अक्टूबर, 2014 को ब्लास्ट हुआ था। उसके ठीक बाद जेएमबी चीफ सलाउद्दीन बंगाल आया था। क्योंकि रेजाउल ने उसकी मीटिंग की सारी व्यवस्था की थी, इसलिए स्पष्ट है कि वह सलाउद्दीन का बहुत खास गुर्गा रहा है। वह भारत के टॉप आतंकियों में से एक रहा है। बर्दवान ब्लास्ट समेत बोधगया ब्लास्ट आदि में उसकी भूमिका को खंगाला जा रहा है।

बर्दवान ब्लास्ट के मास्टरमाइंड कौशर के साथ उसके संपर्क थे या नहीं, इस बारे में भी एसटीएफ की टीम जांच कर रही है। लंबे समय से वह जेएमबी से जुड़ा रहा है, इसलिए आशंका है कि उसने कई अन्य लोगों को भी आतंकी संगठन से जोड़ा होगा। इसलिए उससे पूछताछ कर उसके अन्य साथियों के बारे में पता लगाने की कोशिशें तेज कर दी गई हैं।

उन्होंने बताया कि बंगाल में वह कहां-कहां रहा है, इस बारे में भी जांच की जा रही है। पश्चिम बंगाल के अलावा देश के दूसरे इलाकों में भी उसके संपर्क रहे हैं या नहीं, इस बारे में भी पूछताछ की जा रही है। उसकी गिरफ्तारी के बारे में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को भी जानकारी दी जाएगी।

Next Story
Share it