Action India

झाबुआ जिले में 10 अप्रैल तक रहेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन, सिर्फ आवश्‍यक वस्‍तुओं के लिए होंगे पास जारी

झाबुआ जिले में 10 अप्रैल तक रहेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन, सिर्फ आवश्‍यक वस्‍तुओं के लिए होंगे पास जारी
X

  • कलेक्‍टर ने ली धर्म गुरूओं एवं गणमान्य नागरिकों की बैठक

झाबुआ। एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस (कोविद-19) के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर प्रभावी लॉकडाउन के लिए जिला कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी प्रबल सिपाहा ने शुक्रवार को धर्म गुरूओं एवं गणमान्य नागरिकों की बैठक ली। कलेक्टर सिपाहा ने बताया कि जिले में सम्पूर्ण लॉकडाउन की अवधि 10 अप्रैल तक बढ़ा दी गई हैं। उन्‍होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए सभी घर में रहे और मास्क का उपयोग करें। एक-दूसरे से कम से कम एक या दो मीटर की दूरी बनाए रखें और एक दूसरे के सम्पर्क में न रहे।

कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर सिपाहा ने धर्म गुरूओं और गणमान्य नागरिकों से कहा है कि वे लोगों को घर में रहने तथा डॉक्टरों का सहयोग करने के लिए अपील करें। कलेक्‍टर ने बताया कि झाबुआ तथा मेघनगर में सब्जी व अन्य किराना सामग्री उपलब्ध कराने के प्रयास कर रहे हैं। ऐसी व्यवस्था जिले के अन्य स्थानों पर भी सुनिश्चित की जायेगी। उन्‍होंने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि जिले में लोगों को बेहतर से बेहतर सुविधा मिले।

कलेक्‍टर ने अवगत कराया कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रत्येक ग्राम पंचायत में 30 हजार रुपये तक की राशि खर्च की जा सकती है। पात्रता पर्ची से 3 माह की खाद्यान्न सामग्री एक साथ उचित मूल्य दुकान से प्राप्त कर सकते है। सिपाहा ने कहा कि प्रशासन द्वारा पास नहीं जारी किये जा रहे हैं। यदि कोई व्यक्ति पास लगाकार घूमते हुए पाये जाये, तो तत्काल अवगत करायें। इसके अलावा आवश्‍यक वस्‍तुओं की पूर्ति के लिए दुकानों के लिए 37 पास जारी किये गये हैं। उन्‍होंने बताया कि शासन द्वारा उद्योग तथा फैक्ट्री सुचारू रूप से चले इसके लिए कलेक्टर को अनुमति प्रदान करने का अधिकार प्रदाय किया गया है। उद्योगपति अनुमति के लिए जैसे ही आवेदन पत्र भेंजेंगे, तत्काल व्हाटसअप पर अनुमति भेज दी जायेगी।

कलेक्टर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में मिर्च, तेल, नमक, माचिस, साबुन, व अन्य किराना सामग्री परिवारों को सोसायटी के माध्यम से (चलित वाहन) उपलब्ध कराने की व्यवस्था कि जायेगी। बैठक में धर्म गुरूओं और गणमान्य नागरिकों ने आवश्यक सुझाव भी रखे। कलेक्टर ने कहा कि इस बैठक में प्राप्त सुझावों का क्रियान्वयन करने का पूरा प्रयास किया जायेगा। बैठक में पुलिस अधीक्षक विनित जैन, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ डॉ. अभयसिह खराडी समस्त धर्म गुरू तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Next Story
Share it